Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सरकार के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा बजट सत्र, विपक्ष ने फिर उठाये सवाल

Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज संसद में मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करेंगी। तय समय के मुताबिक सुबह 11 बजे वित्त मंत्री संसद में बजट पेश करना शुरू करेंगी।

सरकार के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा बजट सत्र, विपक्ष ने फिर उठाये सवाल

Budget 2024: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट आज सदन में पेश होगा। इस बजट से खासकर मिडिल क्लास, किसान, नौकरीरपेशा और महिलाओं को काफी उम्मीदें हैं। तय समय के मुताबिक सुबह 11 बजे वित्त मंत्री संसद में बजट पेश करना शुरू करेंगी। लेकिन उससे पहले विपक्ष ने मोदी सरकार के बजट को लेकर कई सवाल उठा दिये।

महंगाई को लेकर कांग्रेस का हमला

आज पेश होने वाले केंद्रीय बजट 2024 पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि बजट में महंगाई कम होनी चाहिए। दवा के दाम बढ़ गए हैं। इस बजट में जीवन रक्षक दवाइयां और खाने की चीजों के दाम कम होने चाहिए। महंगाई पर काबू करें और रोजगार के अवसर विकसित करें।

बजट में कांग्रेस ने उठाई MSP की मांग

कांग्रेस ने केंद्रीय बजट पेश होने से पहले कहा कि इस बजट में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी की घोषणा करने की जरूरत है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने सरकार से आग्रह किया कि किसान कर्ज माफी की आवश्यकता का आकलन करने, परिमाण का आकलन करने और कृषि ऋण माफी के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए एक स्थायी आयोग की स्थापना की जानी चहिए।