Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

हिमाचल में फटा बादल, चारों तरफ तबाही का मंजर, रास्ते हुए बंद

Cloud burst in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के मणिकर्ण के तोष में बादल फटने से तबाही का मंजर देखने को मिला। बादल फटने से कई दुकानें और होटलों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस हादसे में किसी की जान जाने की कोई सूचना नहीं है।

हिमाचल में फटा बादल, चारों तरफ तबाही का मंजर, रास्ते हुए बंद

Cloud burst in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भारी बारिश का दौर शुरू हो चुका है। मणिकर्ण में अब फ्लैश फ्लड से तबाही आ गई। बता दें कि यहां बादल फटने से कई दुकानें और होटलों को नुकसान पहुंचा। हालांकि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई।

कई रास्तों को किया गया बंद

बादल फटने से कई रास्तों को बंद कर दिया गया है। पलचान के पास लेह मनाली हाईवे फिर से बंद हो गया है। यहां पर भारी बारिश के बाद हाईवे पर पानी और मलबा आ गया है। यहां पर अंजनी महादेव नाले में फिर से जलस्तर बढ़ा और नाले ने अपना रास्ता बदल लिया और फिर हाईवे के ऊपर से पानी बहने लगा।

राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची

बता दें कि कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के तोष इलाके में फ्लैश फ्लड आया है। यहां पर पहाड़ों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ आ गई और फिर अस्थाई शेड्स, दुकानें, और शराब का ठेका बह गया है। प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया है कि राजस्व विभाग की टीम मौके पर नुकसान का आंकलन के लिए भेजी है।

पूर्व सीएम ने घटना पर जताया दुख

हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने भी फ्लैश फ्लड पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण मणिकर्ण घाटी के तोष में दुकानों व पुल क्षतिग्रस्त होने की खबर सुनकर चिंतित हूं। नकसान को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग/पुल को भी नुकसान पहुंचने से लोगों को काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि कांग्रेस सरकार एवं प्रशासन का कोई भी प्रतिनिधि मौके पर अभी तक नहीं पहुंचा है। क्षति की भरपाई के लिए सरकार को त्वरित कदम उठाकर प्रभावित परिवारों को सहायता प्रदान करने सहित राहत कार्य यथाशीघ्र करने की आवश्यकता है।