Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

रांची में RSS की तीन दिवसीय “प्रांत प्रचारक बैठक” शुरू, मोहन भागवत भी शामिल

Province Campaigner Meeting of RSS: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय “प्रांत प्रचारक बैठक” आज से रांची, झारखंड में आरम्भ हो रही है। बता दें कि इस बैठक में RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत भी शामिल होंगे। बैठक में शाखा के कार्य और विभागों की भी चर्चा होगी।

रांची में RSS की तीन दिवसीय “प्रांत प्रचारक बैठक” शुरू, मोहन भागवत भी शामिल

Province Campaigner Meeting of RSS: आरएसएस की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक की बैठक आज यानी 12 से आगामी 14 जुलाई तक झारखंड की राजधानी रांची में होने जा रही है। बता दें कि इस बैठक में RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाहक दतात्रेय होसबोले सहित संघ के तमाम बड़े पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। वहीं सभी सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल, सी आर मुकुंद, अरुण कुमार, रामदत्त, आलोक कुमार और अतुल लिमये सहित कार्यकारिणी के सदस्य भी इस बैठक में शामिल होंगे।

RSS की बैठक में क्या है खास

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक में देशभर के प्रांत प्रचारक हिस्सा लेंगे। बता दें कि हर साल दो बार यह बैठक आयोजित की जाती है। इस बैठक में साल भर शाखा और प्रवासी कार्यों की भी चर्चा होगी। इसके साथ ही शाखा के कार्य और विभागों की भी चर्चा की जाएगी।

कई विषयों पर होगी चर्चा

बैठक में इस वर्ष हुए संघ शिक्षा वर्गों और कार्यकर्ता विकास वर्गों के वृत्त व समीक्षा, संघ शताब्दी कार्यविस्तार योजना की अभी तक हुई प्रगति, सामाजिक परिवर्तन के पांच विषयों के अनुभवों का आदान-प्रदान तथा वर्तमान परिदृश्य के संदर्भ में भी चर्चा होगी।

चुनावी राज्यों की परिस्थितियों पर चर्चा

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में संघ क्षेत्रीय स्तर पर कार्य योजना का विस्तार कर सकता है। कुछ संघ कार्यकर्ताओं को भारतीय जनता पार्टी में भेजा जा सकता है। इससे पहले भी संघ अपने कार्यकर्ता स्वयंसेवक को सीधी राजनीति में भेज चुका है। बैठक आगामी विधानसभा चुनाव वाले राज्यों की परिस्थितियों और चुनौतियों पर चर्चा हो सकती है।

ब्यूरो रिपोर्ट