Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर 25-30 राउंड फायर… लाल मफलर पहन कर आए थे आतंकवादी

Jammu and Kashmir Terrorist Attack: रविवार को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में मोदी सरकार के 3.0 के मंत्री की शपथ की तैयारियां चल रही थी. वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया.

Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर 25-30 राउंड फायर… लाल मफलर पहन कर आए थे आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर के रियासी में रविवार को बस तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही थी. तभी बस के ऊपर आतंकी हमला हो गया. जिससे बस जा कर खाई में गिर पड़ी. इस हमले में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई. जबकि 30 से ज्यादा लोगों के घायल की खबर सामने आ रही है. जबकि 32 घायल बताए जा रहे हैं. बस पर हमला शाम करीब 6:15 बजे गोलीबारी के बाद 53 सीटर बस सड़क से उतरकर गहरी खाई में गिर गई. आतंकवादियों ने बस पर उस समय गोलीबारी की, जब यह पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी. 

 आतंकियों ने बस पर 25-30 राउंड फायर किए

बस में सवार एक पीड़ित ने बताया कि बस पर 25 से 30 गोलियां चलीं और बस खाई में गिर गई. जबकि दूसरे पीड़ित ने बताया कि उसने लाल मफलर पहने एक नकाबपोश हमलावर को बस पर गोलियां चलाते देखा. तेरयथ अस्पताल में भर्ती बनारस के एक घायल तीर्थयात्री ने कहा कि हमें शाम 4 बजे निकलना था, लेकिन बस शाम 5.30 बजे निकली और अचानक गोलीबारी होने लगी.

लाल मफलर पहन आए थे आतंकी

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बस में सवार एक पीड़ित ने बताया कि बस पर 25 से 30 गोलियां चलीं और बस खाई में गिर गई. जबकि दूसरे पीड़ित ने बताया कि उसने लाल मफलर पहने एक नकाबपोश हमलावर को बस पर गोलियां चलाते देखा. तेरयथ अस्पताल में भर्ती बनारस के एक घायल तीर्थयात्री ने कहा कि हमें शाम 4 बजे निकलना था, लेकिन बस शाम 5.30 बजे निकली और अचानक गोलीबारी होने लगी. जिला अस्पताल में भर्ती उत्तर प्रदेश के संतोष कुमार ने कहा कि मैं बस चालक के बगल में बैठा था और एक गाड़ी घने जंगलों से नीचे की ओर आ रही था, तभी मैंने देखा कि अपने चेहरे और सिर को काले कपड़े से ढके एक व्यक्ति ने बस के सामने आकर अंधाधुंध गोलीबारी की. उन्होंने कहा कि गोलीबारी में ड्राइवर घायल हो गया और बस खाई में जा गिरी. उन्होंने कहा कि आतंकवादी बहुत देर तक बस पर गोलियां बरसाते रहे. पीडि़त ने बताया कि हम खाई में असहाय पड़े थे, उसके बाद कुछ स्थानीय लोग वहां पहुंचे और हमारी मदद की. उन्होंने कहा कि बाद में कुछ पुलिसकर्मी भी वहां पहुंचे.  

पीएम मोदी ने हर संभव मदद के दिए निर्देश 

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमले के बाद की स्थिति का जायजा लिया और उन्हें लगातार स्थिति की निगरानी करने और प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. इस जघन्य कृत्य के पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें जल्द ही दंडित किया जाएगा. 

विपक्ष ने की हमले की निंदा

वहीं, कांग्रेस ने कहा कि यह घटना जम्मू-कश्मीर में चिंताजनक सुरक्षा स्थिति की वास्तविक तस्वीर को दर्शाती है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी एनडीए सरकार शपथ ले रही है और कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष देश में हैं, तब तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर एक कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले में लोगों को जान गंवानी पड़ी. नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की महबूबा मुफ्ती और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के गुलाम नबी आजाद के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आतंकवादी हमले की निंदा की है.