Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

खत्म हुआ मानसून का इंतजार, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश!

Weather Update: भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है।लेकिन अब गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलने वाली है। IMD ने मौसम को लेकर अब एक बार फिर नया अपडेट जारी किया है।

खत्म हुआ मानसून का इंतजार, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश!

Weather Update: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया। बढ़ते तापमान से लोगों की मौतें तक हो रहीं हैं। लेकिन अब मौसम करवट बदल रहा है। जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। दरअसल भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का अनुमान है कि 19 जून को उत्तर भारत को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग ने दिया अपड़ेट

आईएमडी ने अगले तीन-चार दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी की वैज्ञानिक सोमा सेन ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि अगले तीन-चार दिनों में दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण दिल्ली में बारिश की संभावना है। वहीं लोगों को लू के थपेड़ों से भी काफी हद तक राहत मिल सकती है।

उत्तर प्रदेश के लोगों को मिलेगी राहत

दिल्ली से इतर उत्तर प्रदेश में मौसम की ताजा अपडेट राहत देने वाली है। बुधवार को कई हिस्सों में पानी गिरने के बाद से काफी सुकून मिल रहा है। आज भी मौसम विभाग ने पश्चिमी एवं पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। यूपी के कई हिस्से ऐसे हैं जहां अभी भी लू सक्रिय रहेगी। इस राहत के बाद भी यूपी का कानपुर सबसे गर्म शहर रहा जहां 45 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने गोरखपुर से लखनऊ तक अगले 24 घंटों में मौसम में बदलाव होने की बात कही है।