Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

UGC-NET 2024 की परीक्षा हुई रद्द, पेपर में गड़बड़ी मिलने के बाद NTA ने लिया फैसला

UGC-NET EXAM CANCELLED:18 जून को हुई यूजीसी नेट की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। पेपर में गड़बड़ी मिलने की वजह से एनटीए ने ये बड़ा फैसला लिया।

UGC-NET 2024 की परीक्षा हुई रद्द, पेपर में गड़बड़ी मिलने के बाद NTA ने लिया फैसला

UGC-NET EXAM CANCELLED: 18 जून मंगलवार को हुआ यूजीसी नेट एग्जाम अब कैंसिल कर दिया गया है। शिक्षा मंत्रालय की ओर ये जानकारी दी गई है। एजुकेशन मिनिस्ट्री ने कहा कि 18 जून 2024 को हुई नेट की परीक्षा की पवित्रता के साथ समझौता हुआ है। भारतीय साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर (14C) द्वारा दिए गए इनपुट के तहत ये फैसला लिया गया है। आपको बता दें की यह परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की गई थी।

11 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने लिया था हिस्सा

शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि परीक्षा का आयोजन नए सिरे से किया जाएगा जिसकी जानकारी अलग से साझा की जाएगी। सरकार परीक्षाओं की शुचिता सुनिश्चित करने और छात्रों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा जून 2024 देश भर के 317 शहरों में 1205 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी जिसमें 11,21,225 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।

विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना

पेपर को रद्द किया जाने पर विपक्ष ने सरकार पर खूब निशाना साधा। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। मोदी सरकार- 'पेपर लीक सरकार' बन गई है। आम आदमी पार्टी ने भी ट्वीट कर कहा, इस सरकार से देश के भविष्य को बड़ा नुकसान हो रहा है। देश के करोड़ों छात्र हर रोज निराशा के अंधकार में डूब रहे हैं।