Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राम लला के मंदिर में पानी टपकने का क्या है सच? मंदिर के मुख्य पुजारी ने खोले राज

Ram Mandir Water Leakage: अयोध्या में राम मंदिर के गर्भ ग्रह में लगातार पानी टपक रहा है।जिसे लेकर अब मंदिर के मुख्य पुजारी सामने आये और इसके पीछे की सच्चाई बताई।

राम लला के मंदिर में पानी टपकने का क्या है सच? मंदिर के मुख्य पुजारी ने खोले राज

Ram Mandir Water Leakage: अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के गर्भगृह में पानी टपकने की समस्या सामने आई है। जिसके बाद से ये सवाल उठने लगे की क्या राम मंदिर के भवन निर्माण मे घोटालेबाजी की गई। करोड़ो अरबों रूपये खर्च करने के बाद आखिर बारिश का पानी कैसे मंदिर के अंदर पहुंचने लगा। क्या वाकई में इसके पीछ कोई भ्रष्टाचार हुआ है।

राम मंदिर निर्माण समिति ने बताया सच

इस पूरे मामले के बाद अब राम मंदिर की भवन निर्माण समिति को सामने आना पड़ा है। समिति के अध्‍यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा ने इस सभी तथ्‍यों पर से पर्दा हटाया। उन्होनें कहा है कि मैंने खुद निरीक्षण किया है और कहीं भी कोई समस्या नहीं है। हालांकि उन्‍होंने विस्‍तारपूर्वक बताया कि आखिर पहली बरसात में ही छत से मंदिर परिसर के अंदर पानी क्‍यों आने लगा और गर्भगृह में क्‍या वाकई जल निकासी की समस्‍या है?राम मंदिर भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा ने कहा है कि मंदिर परिसर में पानी लीकेज की नहीं है. कोई भी समस्या नहीं है, मैंने स्वयं निरीक्षण किया था। निर्माणाधीन मंडप की छत दूसरी मंजिल पर जाकर पूरी होगी। द्वितीय तल पर गुण मंडप की छत पड़ने के बाद ही बारिश का पानी मंदिर में प्रवेश करने से रूक सकेगा।

लोगों ने पैदा किया भ्रम?

समिति के अध्‍यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा ने कहा कि श्रद्धालुओं के सुविधा के लिए गुड मंडप की छत पर अस्थाई निर्माण करके पानी और धूप से बचाव को लेकर उपाय किए गए हैं। उन्‍होंने कहा है कि ये सब भ्रम लोगों ने पैदा किया है। उन्होने आगे कहा कि, बिजली की अंडरग्राउंड वायरिंग में अभी तार डालना बाकी है, जिसके लिए पाइप खुला हुआ है और उसी पाइप के जरिये नीचे सीवेज में पानी आया है। निर्माण में किसी भी तरीके की कोई कमी नहीं है। राम मंदिर में उच्चतम स्तर का निर्माण कार्य हो रहा है।