Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कौन है थार ड्राइवर की पत्नी, जिसका राव कोचिंग कांड से है बड़ा कनेक्शन!

Rao Coaching Scandal: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों की मौत हो गई। इस मामले में गिरफ्तार किए गए एसयूवी वाहन थार चालक मनोज कथूरिया की पत्नी का बयान सामने आया है।

कौन है थार ड्राइवर की पत्नी, जिसका राव कोचिंग कांड से है बड़ा कनेक्शन!

Rao Coaching Scandal: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन यूपीएससी छात्रों की मौत हो गई। इस मामले में एक्शन की मांग को लेकर यूपीएससी एस्पिरेंट्स् लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच कोचिंग हादसे मामले में एक थार चालक को गिरफ्तार किया गया है। अब उस थार चालक की पत्नी सामने आई है।

थार ड्राइवर की पत्नी ने किया पति का बचाव

थार ड्राइवर मनोज कथूरिया की पत्नी शिमा का कहना है कि उनके पति न तो आरोपी हैं और न ही पीड़ित। महिला ने बताया कि ‘मेरे पति कानून का पालन करने वाले नागरिक हैं और जिस तरह से पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है वह गलत है।’ आरोप है कि थार ड्राइवर के गाड़ी चलाने की वजह से कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरा। पुलिस का कहना है कि थार की वजह से ही कोचिंग के बेसमेंट का दरवाजा टूटा और पानी अंदर चला गया।

पुलिस पर उठाए सवाल

मनोज की पत्नी शिमा ने कहा कि, ‘जिस जगह ये घटना हुई, वहां और भी लोग मौजूद थे। पुलिस वाले जब हमारे दरवाजे पर आए तो जाहिर सी बात है कि मैं और मेरे पति घबरा गए। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि कोई आपराधिक मामला नहीं बनेगा, बस पूछताछ है। उन्होंने मेरे पति को उसी गाड़ी में चलने को कहा। हमे यकीन था कि पूछताछ के बाद, जो कि बस 20 मिनट की बात थी, वो जल्दी ही वापस आ जाएंगे। लेकिन फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। हम सब घबरा गए।

कई धाराओं में केस दर्ज

महिला ने बताया कि ‘बाद में पता चला कि उन पर कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें सबसे गंभीर धारा 105 और 304 है, जो कि जमानती नहीं है। अगले दिन हमारे वकील ने कई बार FIR की कॉपी मांगी, लेकिन हर बार मना कर दिया गया। कहा गया कि यह संवेदनशील मामला है. हमें FIR की कॉपी जज के सामने पेशी के दौरान दी गई। हमारे वकील को तैयारी का भी मौका नहीं मिला। हमने वो वीडियो भी देखा है। उसमें गाड़ी उस जगह से गुजरती है तो पानी तो छिटकता है, लेकिन वहां और भी लोग खड़े हैं, जिन्हें कुछ नहीं होता।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में संचालित राव कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भरने से यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की डूबकर मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया है।पुलिस के मुताबिक, मनोज कथूरिया जलमग्न सड़क पर एसयूवी कार चला रहे थे, जिससे तीन मंजिला इमारत के गेट पर पानी का दबाव बढ़ा और टूट गया जिससे बेसमेंट में पानी भर गया। वह इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में शामिल हैं और उनकी एसयूवी कार भी जब्त कर ली गई है।