Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

क्या ओम बिरला को चुनौती दे पाएंगे के. सुरेश, आज संसद में वोटिंग से होगा फैसला

लोकसभा अध्यक्ष के लिए आज संसद में सुबह 11 बजे वोटिंग होगी। लोसकभा के सभी सदस्य आज वोट करेंगे और अपना लोकसभा अध्यक्ष चुनेंगे।

क्या ओम बिरला को चुनौती दे पाएंगे के. सुरेश, आज संसद में वोटिंग से होगा फैसला

भारतीय जनता पार्टी जहां एक तरफ ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष बनाने की तैयारी में थी, लेकिन स्पीकर पद को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में आम सहमति नहीं बनी। सत्ता पक्ष ने ओम बिरला को स्पीकर पद का उम्मीदवार बनाया है तो वहीं विपक्ष ने के सुरेश को इस पद के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है। स्पीकर पद के लिए दोनों उम्मीदवारों ने नामांकर दाखिल कर दिया है। पहले ऐसी खबरें थीं कि स्पीकर पद के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष में सहमति बन गई है। विपक्ष ने ओम बिरला के नाम पर हामी भर दी है।लेकिन इंडिया गठबंधन ने तख्तापलट कर दिया।

आज सुबह 11 बजे होगी वोटिंग

लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए आज सुबह 11 बजे चुनाव होगा। जहां तक ​​संख्या की बात है, एनडीए के पास लोकसभा में 293 सदस्य हैं, जबकि इंडिया ब्लॉक के पास 233 हैं। इसके अलावा, सात सांसद ऐसे हैं जिन्हें अभी लोकसभा में शपथ लेनी है, जिनमें INDIA ब्लॉक के पांच सांसद शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक स्पीकर के चुनाव के बाद उन्हें शपथ दिलाई जाएगी। नतीजतन, ये सात सांसद लोकसभा अध्यक्ष चुनाव में मतदान नहीं कर पाएंगे।