Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News: 2 साल की नीरू ने मौत को दी मात, बोरवेल से निकलकर जीती जिंदगी की जंग

राजस्थान के दौसा में  2 साल की बच्ची नीरू को 600 फिट गहरे बोरवेल से सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। NDRF-SDRF के 16 घंटे चलाये गए रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मासूम की जान बच गई है। 

Rajasthan News: 2 साल की नीरू ने मौत को दी मात, बोरवेल से निकलकर जीती जिंदगी की जंग

खबर राजस्थान के दौंसा जिले से है। जहां नन्ही बच्ची ने मौत को मात देखकर जिंदगी की जंग जीत ली। बता दें, बीते दिन दो साल की बच्ची नीरू बोरवेल में गिर गई थी। 16 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मासूम को 16 घंटे बाद सकुशल बाहर निकाल लिया। बच्ची की जान बचाने के लिए प्रशासन और SDRF- एनडीआरएफ की टीम ने जान लगा दी। बच्ची को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। NDRF-SDRF ने रातभर ऑपरेशन चलाकर मासूम की जान बचाई है। 

ये भी पढ़ें-
 

जान बचाने के लिए खोदा 36 फीट गहरा गड्ढा

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला दौंसा के बांदीकुई स्थित जोधपुरिया गांव का है। जहां 600 फीट गहरे गड्ढे में मासूम बच्ची गिर गई थी। उसे बचाने के लिए NDRF-SDRD टीम ने 35 फीट गहर गड्डा किया गया था। बच्ची को बचाने में एनएनटी, 4 जेसीबी और 2 ट्रेक्टर लगाए गए थे।  इसके साथ पाइप में 24 फीट की टनल खोदी गई थी। हालांकि, रेस्क्यू ऑपरेशन में लगातार हो रही बारिश बाधा बन रही थी लेकिन एसडीआरएफ-एनडीआरएफ टीम ने हार नहीं मानी और बच्ची का सकुशल रेस्क्यू किया। इस दौरान मौके पर डीएम देवेंद्र कुमार, एसपी रंजीता शर्मा सहित कई आला-अधिकारी मौजूद रहे। 

कैसे बोरवेल में गिरी मासूम

बता दें, नीरू खेत में खेल रही थी,इसी दौरान वह 600 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई। घटना की जानकारी मिलते अफरा-तफरी मच गई। प्रशासन ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। शुरुआत में बोरवेल में कैमरा डाला गया और बच्ची की हरकते रिकॉर्ड की गई, जिससे पता चला नीरू जिंदा है और जिंदगी-मौत की लड़ाई लड़ रही है। जिसके बाद उसे सुरक्षित निकालने की मुहिम लगभग 16 घंटों तक चली और हर कोशिश के बाद आखिर में मासूम को सकुशल बाहर निकाल लिया गया।