Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

7वीं कक्षा के छात्र की गोली मारकर बेरहमी से हत्या, मुकदमे में समझौता नहीं करने को लेकर मुकदमा

धौलपुर जिले के बसई नवाब कस्बा के खेरागढ़ थाना क्षेत्र के गांव रसीलपुर में मुकदमा में समझौता न करने पर 7वीं के छात्र की गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई.

7वीं कक्षा के छात्र की गोली मारकर बेरहमी से हत्या, मुकदमे में समझौता नहीं करने को लेकर मुकदमा

धौलपुर जिले के बसई नवाब कस्बा के खेरागढ़ थाना क्षेत्र के गांव रसीलपुर में मुकदमा में समझौता न करने पर 7वीं के छात्र की गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई. जिससे पूरे गांव में तनाव फैल गया. घटना की जानकारी मृतक छात्र के परिजनों और ग्रामीणों को लगी, जिससे लोगों में आक्रोश है. उधर सूचना मिलते ही डीसीपी सोनम कुमार सहित कई थानों की भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. देखते ही देखते गांव रसीलपुर छावनी में तब्दील हो गया.

घटना  रात करीब 9 बजे की बताई जा रही है. रसीलपुर गांव निवासी किसान रामप्रकाश का 15 वर्षीय बेटा सूरज घर के पीछे खेत पर शौच करने के लिए गया था. इसी दौरान गोली चलने की आवाज सुनकर परिजन खेत की ओर भागे. वहां खून से लथपथ पड़े सूरज को देखा तो परिजन स्तब्ध रह गए. आरोपियों ने सूरज के सीने में गोली मारी थी जो पार हो गई. परिजन आनन फानन में छात्र सूरज को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खेरागढ़ पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

परिजनों ने बताया कि पिछले दो वर्ष से परिवार की महिला के साथ हुई घटना में गांव के ही कुछ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. आरोपी परिवार पर मुकदमा में राजीनामा करने का दवाब बना रहे थे. मुकदमा में गवाही देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे. वहीं ग्राम प्रधान अचल सिंह भी आरोपियों का पक्ष लेते हुए राजीनामा करने को कह रहे थे. घटना को लेकर आरोपियों द्वारा करीब सात महीने पहले परिवार के लोगों के साथ मारपीट भी की गई थी.

मृतक छात्र सूरज के चाचा गोपाल ने बताया कि धमकी के चलते परिवार डेढ़ वर्ष पहले गांव छोड़कर चला गया था. वह चेयरमैन खेरागढ़ के कोल्ड स्टोरेज पर जाकर रहने लगा था. एक महीने पहले ही गांव में लोगों ने परिवार को घर में आकर रहने को कहा तो उनका हौसला बढ़ा और वह गांव आकर रहने लगा. वहीं उन्होंने बताया कि सूरज 7वीं का छात्र था. परिजनों ने पुलिस को बताया कि सूरज को अकेले खेतों की ओर जाने से मना किया था. आरोपियों की धमकी के बाद परिवार के लोग रात में घर से अकेले बाहर नहीं निकलते थे. इसलिए सूरज घर के पीछे खेतों में शौच के लिए गया था. जहां आरोपियों ने मौका पाकर गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी.
मौके पर पहुंचे डीसीपी सोनम कुमार ने बताया कि प्रारंभिक छानबीन में मुकदमे में राजीनामा नहीं करने पर सूरज की हत्या की बात सामने आई है. मृतक की मां सुमन देवी पत्नी रामप्रकाश गुर्जर निवासी रसीलपुर ने गांव के ही रामअवतार, तारा, नंद किशोर, लोंगश्री पत्नी चोब सिंह, राजवती पत्नी विजेंद्र सिंह, निशा पत्नी तारा पर हत्या का आरोप लगाया है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है.

रिपोर्ट - राहुल शर्मा