Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

9 घरों में लगी आग, नकदी और सामान जलकर राख

धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड के करेरुआ के पास सहित गड़राई का पुरा गांव में बिजली के शॉर्ट सर्किट से दिन में करीब तीन बजे एक घर में आग लग गई. अचानक लगी आग की लपटें तेज हवाओं के चलते देखते ही देखते आसपास के 9 घरों में फैल गई.

9 घरों में लगी आग, नकदी और सामान जलकर राख

धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड के करेरुआ के पास सहित गड़राई का पुरा गांव में बिजली के शॉर्ट सर्किट से दिन में करीब तीन बजे एक घर में आग लग गई. अचानक लगी आग की लपटें तेज हवाओं के चलते देखते ही देखते आसपास के 9 घरों में फैल गई. जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते, आग की लपटें तेजी से निकलने लगी. ऐसे में ग्रामीणों ने चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर पहुचे लोगो ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया.

सूचना पर बाड़ी नगर पालिका की दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर करीब एक घण्टे में काबू पाया है. आगजनी की इस घटना में नौ परिवारों का सब कुछ जलकर खाक हो गया है. अब राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और आगजनी से हुये नुकसान के आकलन में जुटी हुई है.

नगर पालिका दमकल के चालक शरीफ खान ने बताया कि जैसे ही एसडीएम कार्यालय से आगजनी की सूचना मिली वह फायरमेन सुभाष, रविंद्र और मनोज को लेकर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया है. यह आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से गांव के भूरी सिंह के घर से लगी थी जो देखते-देखते सभी घरों में फैल गई.

गड़राई का पुरा गांव में हुई आगजनी की घटना को लेकर हल्का पटवारी मनीषा चंदेलवाल और अन्य कार्मिकों की टीम गांव में पहुंची, जो सभी घरों में हुए नुकसान के आंकलन में जुटी है. हल्का पटवारी मनीषा ने बताया की सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंचे. प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार छप्परपोश 9 घरों में आग लगी है. जिसमें 9 झोपड़ियां जलकर खाक हुई है. इस घटना में तीन परिवारों के 55 हजार की नगदी जली है. 9 घरों की 32 चारपाई आग के हवाले हुई हैं. इसके अलावा सभी परिवारों के अनाज, पशुओं के चारे, कपड़े सहित अन्य सामान आगजनी की भेंट चढ़ा है. एक परिवार को एक लाख से अधिक का नुकसान हुआ है. जिसकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है

रिपोर्ट-  राहुल शर्मा