Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सड़क निर्माण में ठेकेदार और अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप, कीमती भूखण्ड बचाने के लिए दूसरी जगह की खुदाई

डूँगरपुर।सड़क नवीनीकरण और चौड़ीकरण को लेकर लोक निर्माण विभाग ने सागवाड़ा से पूंजपुर मार्ग तक बन रही सड़क में पुल निर्माण के कार्य में ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगा है. यहां पर एक कीमती भूखण्ड को बचाने के चलते अन्य जगह पर पुल का निर्माण कार्य कराया जा रहा है, जो विभागीय कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है.

सड़क निर्माण में ठेकेदार और अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप, कीमती भूखण्ड बचाने के लिए दूसरी जगह की खुदाई

डूँगरपुर। सड़क नवीनीकरण और चौड़ीकरण को लेकर लोक निर्माण विभाग ने सागवाड़ा से पूंजपुर मार्ग तक बन रही सड़क में पुल निर्माण के कार्य में ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगा है. यहां पर एक कीमती भूखण्ड को बचाने के चलते अन्य जगह पर पुल का निर्माण कार्य कराया जा रहा है, जो विभागीय कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है.

पूंजपुर से सागवाड़ा तक करीब 22 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कार्य चल रहा है. जहां पर छोटे-बड़े कई पुलियाओं का निर्माण भी कराया जा रहा है. इसी के तहत कतिसौर के केटकेश्वर मंदिर के आगे पूर्व में बने हुए पुल को न तोड़कर ठेकेदार ने अन्य जगह पर पुल निर्माण को लेकर नीव की खुदाई कर दी है. जबकि अन्य जगहों पर सभी पुराने पुल को तोड़कर नए बनाए जा रहे हैं, ऐसे में यहां पर प्लॉट मालिक को फायदा देने के उद्देश्य से विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से पुराने पुल को छोड़कर उसके आगे ही खुदाई कर दी है जो विभागीय कार्यशैली की पोल खोल रहा है.

वहीं इस सम्बंध में कंस्ट्रक्शन मैनेजर शशिकांत जैन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पुराने पुल के स्थान पर आगे पुल निर्माण का कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें विभागीय अधिकारी जो निर्देश देंगे उसके अनुसार ही कार्य करना पड़ेगा.

मामले को लेकर लोक निर्माण खंड आसपुर के कनिष्ठ अभियंता महेश अहारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सड़क चौड़ीकरण में कई जगह पर पाइप वाले पुल हैं. वहां पर बाईंडिंग कर रहे हैं, तो कहीं पर बॉक्स के पुल भी बना रहे हैं. कटकेश्वर के पास बने पुराने पुल को भी खुलवाया जाएगा.

रिपोर्ट - सादिक़ अली