Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Alwar News: बारिश के बाद खुशनुमा हुआ सरिस्का का मौसम

हरियाली को देखकर ठंडी हवा के झोंके में राष्ट्रीय पक्षी मयूर के जगह-जगह झुंड नृत्य कर मधुर आवाज में पीहू-पीहू करते रहे। वहीं बारिश के बाद क्षेत्र में हरियाली होने पर बारासिंघा, चितल, सांभर, सूअर सहित अन्य वन्य जीव पूरे क्षेत्र में विचरण करते हुए नजर आए।

Alwar News: बारिश के बाद खुशनुमा हुआ सरिस्का का मौसम

सरिस्का के क्षेत्र में बारिश के बाद मंगल ही मंगल छाया हुआ है। वन्य जीव स्वछंद विचरण कर रहे हैं । क्षेत्र में बारिश होने और मानसून के सक्रिय होने के बाद जल जंगल जमीन पर हर ओर हरियाली है। हरियाली से जीव प्रफुल्लित होने लगे हैं। मंगलवार को पांडुपोल हनुमान मंदिर दर्शन गए श्रद्धालुओं ने यह दृश्य देखा। जहां कई प्रकार के वन्य जीव राष्ट्रीय पक्षी मोर इस बारिश के बाद उमंग और उल्लास से भरे नजर आए।

ये भी पढ़ें -

हरियाली को देखकर ठंडी हवा के झोंके में राष्ट्रीय पक्षी मयूर के जगह-जगह झुंड नृत्य कर मधुर आवाज में पीहू-पीहू करते रहे। वहीं बारिश के बाद क्षेत्र में हरियाली होने पर बारासिंघा, चितल, सांभर, सूअर सहित अन्य वन्य जीव पूरे क्षेत्र में विचरण करते हुए नजर आए। जहां उन्हें देखने के लिए लोग बाग से सड़क के छोर पर खड़े होकर निहारते रहे।

उनका नृत्य और विचरण मोबाइल फोन में कैद कर इस पल को खुशी और याद में शामिल किया। हनुमान भक्त गोविंद जोशी, सतीश कुमार, चेतन शर्मा, संतोष कुमार, गौरव सोलंकी, सावन प्रजापत, भरत कुमार ने बताया इन दिनों बारिश के बाद सरिस्का क्षेत्र हरियाली से भरा है। जहां वन क्षेत्र में रहने वाले वन्य जीव के लिए खाने और पीने की पूरी व्यवस्था प्रकृति ने की है।

रिपोर्ट- सुधीर पाल