Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अलवर से निकली साक्षी तंवर ने ‘कहानी घर-घर से’ की शुरूआत, अब केजीएफ फेम यश के ऑपोजिट रोल में दिखेंगीं

साक्षी तंवर का जन्म अलवर, राजस्थान मे हुआ था। पिता की नौकरी में कई तबादले की वजह से उनकी पढाई भी अलग-अलग जगहों पर हुई है। साक्षी मौजूदा समय में एक सफल अभिनेत्री के तौर पर देखी जाती हैं। कहानी घर घर की, बड़े अच्छे लगते हैं और रोल भी निभाए। 

अलवर से निकली साक्षी तंवर ने ‘कहानी घर-घर से’ की शुरूआत, अब केजीएफ फेम यश के ऑपोजिट रोल में दिखेंगीं
Sakshi Tanwar

टीवी जगत की पार्वती की नाम से मशहूर साक्षी तंवर काफी चर्चित अभिनेत्री हैं। राजस्थान के अलवर से निकली साक्षी तंवर ने टीवी से शुरूआत की और अब आमिर के साथ काम कर चुकी हैं। साक्षी बेहद सरल स्वाभाव हैं। उन्होंने दुरदर्शन शो ‘कहानी घर-घर’ की है, से काफी पॉपुलैरिटी बटोरी, उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है, लेकिन एक बच्ची को गोद लिया है। कैसा है साक्षी का राजस्थान से मुंबई का सफर आइए जानते हैं।

साक्षी तंवर का शुरूआती सफर

साक्षी तंवर का जन्म 12 जनवरी 1973 को अलवर, राजस्थान मे एक मीडिल क्लास परिवार में हुआ था। साक्षी के पिता राजेंद्र सिंह एक रिटायर्ड सीबीआई अफसर हैं। पिता की नौकरी में कई तबादले वाली होने की वजह से उनका घर बदलता रहा। इसलिए उनकी पढाई भी अलग-अलग जगहों पर हुई है। फिर उन्होंने दिल्ली की लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की और अपने कॉलेज के दौरान ये ड्रामेटिक सोसाईटी की अध्यक्ष तथा महासचिव भी रहीं। साक्षी 51 साल की हो गई हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने शादी नहीं की है। हालांकि साल 2018 में उन्होंने एक बच्ची को गोद लिया था।

एंकर बनकर की करियर की शुरुआत

साक्षी मौजूदा समय में एक सफल अभिनेत्री के तौर पर देखी जाती हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1998 में दूरदर्शन के फिल्म गीत-आधारित कार्यक्रम अलबेला सुर मेला की एंकरिंग करके की थी। साक्षी तंवर 2000 से 2008 तक, बालाजी टेलीफिल्म्स सोप ओपेरा, कहानी घर घर की में पार्वती अग्रवाल के तौर पर लीड रोल में नजर आईं। उसके बाद सोप ओपेरा, बड़े अच्छे लगते हैं में महिला प्रधान, प्रिया राम कपूर के साथ ही कई और रोल भी निभाए।

आमिर खान के आपोजिट नजर आईं

साल 2008 से साक्षी ने कॉफ़ी शॉप नाम की एक फ़िल्म में काम किया था। इसके बाद साक्षी सी कम्पनी, मोहल्ला अस्सी, आतंकवादी अंकल आदि फ़िल्मों में नज़र आयीं। इस बीच साक्षी ने दो शोर्ट फ़िल्मों ‘ओ रे मनवा’ तथा ‘बांवरा मन’ में काम किया। इसके बाद साल 2016 में आई फिल्म ‘दंगल’ में साक्षी ने आमिर खान के साथ ऑपोजिट रोल में उनकी वाइफ का रोल प्ले किया। जोकि लोगों को काफी पसंद आया। साक्षी ने सीरियल और फिल्मों के साथ ही कई नॉन फिक्शन शो जैसे कि अलबेला सुर मेला, क्राइम पेट्रोल, कोड रेड तथा कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 2, 6 और 7 में गेस्ट के रूप में भी नज़र आ चुकी हैं।

KGF फेम यश के आपोजिट आएंगी नजर

हाल ही मे फिल्मी बीट के हवाले से खबर आई थी कि डायरेक्टर नितेश तिवारी की ‘रामायण’ मे एक्ट्रेस साक्षी तंवर की एंट्री हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, मेकर्स ने साक्षी फिल्म में रावण की पत्नी मंदोदरी का किरदार निभाने के लिए कास्ट किया है। हालांकि, इस बारे में अभी तक मेकर्स की तरफ से कोई ऑफिशियल कन्फर्मेशन नहीं आया है।