Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान के मसूदा के नांदसी के इस बूथ पर कल फिर होगा मतदान, इस कारण रद्द हुई वोटिंग

अजमेर, राजस्थान में 26 अप्रैल को 13 सीटों में मतदान हुआ था. लेकिन अजमेर के एक पोलिंग बूथ पर हुए मतदान को रद्द कर दिया गया है. जिस पर कल फिर दोबारा से मतदान कराया जाएगा. 

राजस्थान के मसूदा के नांदसी के इस बूथ पर कल फिर होगा मतदान, इस कारण रद्द हुई वोटिंग

राजस्थान में 26 अप्रैल को 13 सीटों में मतदान हुआ था. लेकिन अजमेर के एक पोलिंग बूथ पर हुए मतदान को रद्द कर दिया गया है. जिस पर कल फिर दोबारा से मतदान कराया जाएगा. 

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में राजस्थाने के अजमेर में वोटिंग हुई थी. कड़ी सुरक्षा के बीच सभी सीटों पर शांति पूर्ण तरीके से मतदान की प्रक्रिया को पूरा किया था. जिला प्रशासन की तरफ से कोशिश की गई थी.  कहीं भी किसी तरह की गड़बड़ी ना हो. अभी तक गड़बड़ी की खबर किसी पोलिंग बूथ से सामने नहीं आई थी. हालांकि अजमेर के एक पोलिंग बूथ पर मतदान को रद्द कर दिया गया है जिस वजह से मसूदा के नांदसी में एक बूथ पर अब दो मई को पुनर्मतदान किया जाएगा. नांदसी गांव के पोलिंग बूथ पर कल लोग दुबारा वोट डालेंगे.



मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मसूदा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 195, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, नान्दसी के कमरा संख्या 1 में स्थित बूथ पर दोबारा मतदान गुरुवार 2 मई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा. प्रवीण गुप्ता ने कहा कि निर्वाचन विभाग ने आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान की सभी तैयारियां कर ली है. इस मतदान बूथ पर मतदान दल के PRO द्वारा 17A फॉर्म जमा नहीं करवाया गया जिसमें बाद में बताया गया कि वो गुम हो गया है. मामले में अजमेर रिटर्निंग अधिकारी द्वारा मतदान दल पर कार्रवाई की जा चुकी है. आपको बता दें कि इस मतदान केंद्र पर चुनाव आयोग द्वारा लाइव वेबकास्टिंग भी करवाई गई थी.

मतदान कर्मी की लापरवाही के कारण रद्द हुआ मतदान 

भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान राजस्थान के अजमेर लोकसभा क्षेत्र में नान्दसी गांव में एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान के लिए निर्देश जारी किए हैं. इस लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. मतदान के बाद केंद्र के PRO द्वारा 17 A रजिस्टर गुमा दिए जाने के कारण इस पोलिंग बूथ पर फिर से मतदान करवाया जा रहा है. ऐसे में अगर आपने इस पोलिंग बूथ पर वोट डाला था तो कल फिर से जाकर पुनर्मतदान जरूर करें.