Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Baran News: जिला कलेक्टर ने पीएम जनमन योजना के तहत निर्माणाधीन कार्यों का किया निरीक्षण, जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश

पीएम जनमन योजना के निर्माणाधीन कार्यों में प्रगति लाकर सभी कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही योजना अंतर्गत सहरिया जनजाति परिवारों के लिए बनाए जा रहे आवासों का निरीक्षण भी किया।

This browser does not support the video element.

बारां जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने पंचायत समिति किशनगंज की ग्राम पंचायत बासथुनी और ग्राम पंचायत खटका के ग्राम भांतिपूरा में पीएम जनमन योजना के तहत नवनिर्मित कॉलोनी (मॉडल विलेज) का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसे भी पढ़िये - 

विकास कार्यों का निरीक्षण
उन्होंने पीएम जनमन योजना के निर्माणाधीन कार्यों में प्रगति लाकर सभी कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही योजना अंतर्गत सहरिया जनजाति परिवारों के लिए बनाए जा रहे आवासों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने निर्देशित किया कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। मॉडल विलेज में चल रहे आवास निर्माण कार्य, विद्युतीकरण कार्य, सीसी रोड निर्माण कार्य, नल कनेक्शन हेतु बन रही पानी की टंकी का निरीक्षण किया गया। वहीं एसीपी को बीएसएनएल नेट कनेक्टिवीटी के लिए निर्देशित किया।

मॉडल विलेज के प्लान पर चर्चा
जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों से आदर्श गांव की योजना पर चर्चा की तथा कॉलोनी की सड़क को 20 फीट से 30 फीट चौड़ा करने तथा कॉलोनी के मध्य में सहरिया बंगला बनाने तथा पीडब्ल्यूडी एक्सएन को एमपीसी बनाने के निर्देश दिए। साथ ही चारों तरफ़ ब्रिक्स की लाइन के कार्यों को जल्द से जल्द प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

किसान की टमाटर की खेती की तारीफ की
उन्होंने अधूरे आवासों को पूरा करने, पूर्ण आवासों की रंगाई-पुताई करने, पुराने कच्चे आवासों को हटाने व साफ-सफाई के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने केदारकुई से खटका जाने वाले रास्ते पर किसान दयाल गुर्जर के खेत पर टमाटर की उन्नत खेती देखी तथा किसान से जानकारी लेकर उसकी सराहना की। इस अवसर पर शाहाबाद एडीएम जबरा सिंह, एसडीएम मुकेश कुमार मीना, एक्सईएन मयंक शर्मा, तहसीलदार, विकास अधिकारी सहित अन्य मौजूद थे।

रिपोर्ट - सुमरन सिंह