Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

प्राइवेट ब्लड बैंक और हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही, संक्रमित ब्लड चढ़ाने से पांच की मौत

जयपुर में हॉस्पिटल और ब्लड बैंक की लापरवाही से पांच लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि संक्रमित ब्लड चढ़ाने की वजह से पांच लोगों की तड़प–तड़प कर मौत हो गई है. 

प्राइवेट ब्लड बैंक और हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही, संक्रमित ब्लड चढ़ाने से पांच की मौत

जयपुर में हॉस्पिटल और ब्लड बैंक की लापरवाही से पांच लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि संक्रमित ब्लड चढ़ाने की वजह से पांच लोगों की तड़प–तड़प कर मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि जिन भी अस्पतालों में यह संक्रमित ब्लड चढ़ाया गय. वहां मरीजों की स्थिति बिगड़ गई. लेकिन हॉस्पिटल ने स्थिति बिगड़ने के बावजूद भी वजह जानने की कोशिश नहीं की है.

परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
वहीं मरीजों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि हॉस्पिटल्स स्थिति बिगड़ने पर केवल मरीजों को रेफर करने में जुटे रहे. बताया जा रहा है कि जिस ब्लड बैंक से ब्लड लिया गया उसका नाम सीता ब्लड बैंक है. बताया जा रहा है कि यहां से बीते पांच दिनों के अंदर करीब 40 यूनिट ब्लड शहर के अलग-अलग हॉस्पिटल में भेजा गया. इन हॉस्पिटल में अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मरने वालों में दो गर्भवती और एक बुजुर्ग महिला शामिल हैं. जब मामले की पड़ताल की गई तो पाया गया कि जिन बैग में ब्लड रखा गया था उन्हीं से ब्लड संक्रमित हुआ है.

वहीं जांच में यह भी पाया गया है कि ब्लड बैंक से 9 मई से 13 मई तक कुल 22 लोगों को संक्रमित ब्लड सप्लाई किया गया. जिन मरीजों को यह ब्लड चढ़ाया गया, उन सभी की 24 से 72 घंटे में हालत बिगड़ने लगी. वहीं अब स्वास्थय विभाग बचे हुए मरीजों को चिन्हित कर रहा है, जिन्हें संक्रमित ब्लड चढ़ाया जा चुका है. वहीं मामला बढ़ने के बाद चिकित्सा विभाग ने ब्लड बैंक की जांच की और उसे सीज कर दिया। 

रिपोर्ट- जितेश जेठानंदानी