Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान कांग्रेस में फिर से फूट के आसार, चुनाव परिणाम तय करेंगे नेताओं का भविष्य, गहलोत या पायलट किसे मिलेगी ताकत?

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने अमेठी संसदीय क्षेत्र में दिये अपने एक इंटरव्यू में सचिन पायलट के बयान को बेवकूफी भरा बयान बता दिया। दरअसल, पायलट ने एक इंटरव्यू में कहा था

राजस्थान कांग्रेस में फिर से फूट के आसार, चुनाव परिणाम तय करेंगे नेताओं का भविष्य, गहलोत या पायलट किसे मिलेगी ताकत?

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने अमेठी संसदीय क्षेत्र में दिये अपने एक इंटरव्यू में सचिन पायलट के बयान को बेवकूफी भरा बयान बता दिया। दरअसल, पायलट ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जालौर में वैभव गहलोत के चुनाव प्रचार के लिए आमंत्रित नहीं किया गया। इसके बाद गहलोत ने ऐसे बयान देने से बचने की सलाह दी थी।

चुनाव परिणाम डालेंगे कांग्रेसी नेताओं के भविष्य पर असर

अगले महीने 4 जून को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट घोषित हो जाएंगे। चुनाव परिणाम कांग्रेस की राजनीति पर असर डाल सकते हैं। जहां अशोक गहलोत बेटे की लोकसभा सीट पर प्रचार में व्यस्त थे। वहीं, पायलट ने भी समर्थित नेताओं के लिए प्रचार में पूरी ताकत झोक दी।

चुनाव का रिजल्ट तय करेगा किसे मिलेगी ताकत ?

सचिन पायलट ने टोंक-सवाई माधोपुर सहित कई सीटों पर धुआंधार प्रचार किया है। राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो इन सीटों पर बीजेपी बुरी तरह से फंसती नजर आ रही है। ऐसे में इस बार अगर इन सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई तो पायलट की ताकत और बढ़ जाएगी। 

सचिन पायलट ने की 100 से अधिक जनसभाएं

सचिन पायलट राजस्थान के बाद लोकसभा चुनाव में 14 राज्यों में 100 से अधिक सभाएं कर चुके हैं। यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी में मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बाद सबसे अधिक डिमांड सचिन पायलट की है। आने वाले दिनों में वह पंजाब, हिमाचल और सातवें चरण के बाकी राज्यों में प्रचार करने जाएंगे। 

4 जून तय करेगा कांग्रेसी नेताओं का भविष्य

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट पर कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आता नजर नहीं आ रहा है। इस सीट पर अशोक गहलोत के बेटे की हार होती है तो एक बड़ा सियासी तूफान आ सकता है। हलांकि, इस बात पर सबकुछ निर्भर करेगा की राजस्थान में कांग्रेस कितनी सीटें जीतती हैं। पायलट समर्थित प्रत्याशियों के संसदीय क्षेत्र में क्या परिणाम रहता है ?

कांग्रेस 7 से 10 सीटें जीतने का दावा कर रही

राजनीतिक एक्सपर्ट्स का दावा है कि इस बार बीजेपी की सीटों में कटौती हो सकती है। खुद गृहमंत्री अमित शाह भी इसे स्वीकार चुके हैं। इससे एक कदम आगे रहते हुए कांग्रेस के नेता इस बार राजस्थान में 7 से 10 सीटों पर जीत का दावा कर रहे हैं।