Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

भीषण गर्मी के बीच भामाशाहों की सराहनीय पहल, जगह-जगह राहगीरों के लिए ठंडे पानी और शरबत की व्यवस्था

चूरू, नौतपा दिनों के बीच राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ रही है. इसी दौरान भामाशाहों द्वारा सराहनीय कदम उठाया गया है. रहागीरों के लिए ठंडे पानी और शरबत के स्टॉल लगाए गए है. 

भीषण गर्मी के बीच भामाशाहों की सराहनीय पहल, जगह-जगह राहगीरों के लिए ठंडे पानी और शरबत की व्यवस्था

नौतपा दिनों के बीच राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ रही है. इसी दौरान भामाशाहों द्वारा सराहनीय कदम उठाया गया है. रहागीरों के लिए ठंडे पानी और शरबत के स्टॉल लगाए गए है. 

राजस्थान में नौतपा के कहर जारी है. कई जिलों में तापमान 45 डिग्री से ऊपर बना हुआ. गर्मी के वजह से दोपहर होते ही लोगों को घरों के अंदर कैद होना पड़ता है. गर्मी के वजह से राज्य में कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. इसी दौरान लोगों को पीने की किल्लत और बिजली कटौती जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इस भीषण ग्रर्मी के दौर के बीच राजस्थान के चुरू में भामाशाहों द्वारा सराहनीय काम किया जा रहा. शहर में 50 डिग्री तापमान के बीत भामाशाहों के द्वारा जगह-जगह स्टॉल लगाकर रहागीरों को ठंडा पानी और शरबत पिलाया जा रहा है. ताकि लोगों को गर्मी से निजात मिल सके. हनुमान मित्र मंडल के द्वारा गढ़ चौराहे के पास राहगीरों को लेकर शर्बत व ठंड जल पिलाया गया. भामाशाह रामप्रसाद शराफ के द्वारा जगह-जगह राहगीरों के लिए टेंट की व्यवस्था भी की गई है ताकि राहगीर वहां खड़े होकर सुस्ता सके. 

रिपोर्ट- कौशल शर्मा