Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

धार्मिक इमारत की दीवार को लेकर दो पक्षों में विवाद, कई वाहनों और दुकानों में लगाई आग, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

Jodhpur Dispute News: जोधपुर के सूरसागर क्षेत्र में दो पक्षों में आपसी विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया की पत्थरबाजी शुरू हो गई और कई वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया।

This browser does not support the video element.

Jodhpur Dispute News: जोधपुर के सूरसागर क्षेत्र में व्यापारियों का मोहल्ला में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया की पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस दौरान कई वाहनों और दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया और मामले को शांत कराने की कोशिश की।

धार्मिक इमारत की दीवार को लेकर विवाद

धार्मिक इमारत की दीवार में गेट खोलने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। धार्मिक इमारत में गेट के मामले को लेकर पूर्व में समझौता करवाने के साथ शांति हो चुकी थी। लेकिन शुक्रवार को एक बार फिर से दीवार व गेट को लेकर विवाद शुरू हो गया।देखते ही देखते दो पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि पथराव शुरू हो गया। इसके साथ ही दुकानों और वाहनों को जला दिया गया। जिससे मामला भड़क गया और तनाव के हालात हो गए।

पुलिस ने मामले को कराया शांत

पुलिस जब पथराव में शामिल व संदिग्ध लोगों को घरो से निकालने के लिए पहुंची तो पुलिस पर भी पथराव शुरू कर दिया गया। उसके बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ कारवाई शुरू करते हुए लोगों को घरों से निकालने के साथ ही उनको पकड़ कर थाने भेजना शुरू कर दिया। घटना की जानकारी के बाद पुलिस कमिश्नर राजेन्द्र सिंह,डीसीपी ईस्ट, आलोक श्रीवास्तव,डीसीपी हैडक्वार्टर शरद चौधरी भी मौके पर पहुंचे।

STF की टीम ने छोड़े आंसू गैस के गोले

पुलिस अधिकारियों के साथ भारी पुलिस बल,आरएसी,एसटीएफ की टीम दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। पुलिस पर पथराव शुरू होने पर एसटीएफ की टीम ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। वहीं लोगों को घरों से निकालकर पकड़ा गया। साथ ही दमकल की गाड़ियों ने वाहनों और दुकानों में लगी आग पर काबू पाया।

मुख्यमंत्री को दी गई घटना की जानकारी

मामला एक बार फिर से गरमा गया लेकिन पुलिस ने जब सख्ती दिखाई तो तनाव पूर्ण शांति के हालात हो गये। और लोगों ने पथराव बंद कर दिया। मौके पर सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी,शहर विधायक अतुल भंसाली भी पहुंचे और मौके की स्थिती से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया गया। विधायक जोशी ने कहा कि शाम को भी विवाद हुआ था उसके बाद शांति हो गई लेकिन देर शाम को फिर से धार्मिक इमारत की दिवार से गेट को लेकर मामला बढ़ गया और पथराव की घटना हुई ।

मामले में पुलिस की भी लापरवाही

इस पूरे मामले में कहीं न कहीं पुलिस की भी लापरवाही सामने आई है। क्योंकि तीन दिन से नाबालिग बच्चों कां झगडा चल रहा था जिसमें दोनो पक्षो की ओर से परस्पर मुकदमा दर्ज करवाया गया लेकिन पुलिस ने कारवाई नहीं की।ऐसे में बच्चों के झगड़े की आड़ में धार्मिक इमारत में दीवार व गेट का विवाद शुरू हो गया। धार्मिक इमारत का मामला एक बार फिर से गरमा गया और उसी का नतीजा रहा कि शाम को मौके पर पहुंची पुलिस उस विवाद को हलके में लेने की बजाय कारवाई करती तो देर रात को जो मंजर देखने को मिला वो नही मिलता।

बाइट- क्षेत्रवासी

रिपोर्ट- सुधीर पाल