Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

श्री सांवलिया सेठ मंदिर की दान पेटी खुलते ही उड़े पुजारियों के होश, मिला इतना खजाना की गिनना हुआ मुश्किल

Famous Krishna Dham Shri Sanwaliya Seth Temple:राजस्थान के प्रसिद्ध कृष्ण धाम श्री सांवलिया सेठ मंदिर की दानपेटी एक बार फिर खोली गई। जिसे देखकर मंदिर के पुजारियों के होश उड़ गए।

श्री सांवलिया सेठ मंदिर की दान पेटी खुलते ही उड़े पुजारियों के होश, मिला इतना खजाना की गिनना हुआ मुश्किल

Famous Krishna Dham Shri Sanwaliya Seth Temple: राजस्थान के प्रसिद्ध कृष्ण धाम श्री सांवलिया सेठ मंदिर में रोजाना हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। इस मंदिर में करोड़ों का चढ़ावा आता है। वहीं आज दान पेटी से निकली राशि की आज तीसरे चरण की गिनती शुरू हुई। पिछले शनिवार 3 अगस्त को खोले गए दानपात्र से दो चरणों में अब तक 10 करोड़ 31 लाख 45 हज़ार रुपए नोटों की गिनती हुई है।

दो चरणों में पूरी हुई दानराशि की गिनती

3 अगस्त को कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को श्रीसांवलिया सेठ के राजभोग आरती के बाद मन्दिर मण्डल अध्यक्ष और मन्दिर मण्डल प्रशासन समेत सदस्यों के मौजूदगी में दानपात्र खोला गया। 3 अगस्त को पहले राउंड की नोटों की गिनती में 6 करोड़ 11 लाख और दूसरे चरण में 4 करोड़ 20 लाख 45 हज़ार रुपए के नोटों की गिनती हुई। वहीं आपको बता दें कि रविवार और सोमवार को दानराशि की गिनती नहीं हुई। वहीं दानपात्र से निकली राशि के अलावा भेंट कक्ष और ऑनलाइन मिलने वाली दानराशि की गिनती और सोने-चांदी का तौल होना अभी बाकी है।

कैमरे की निगरानी में होती है गिनती

श्री सांवलिया सेठ मंदिर में दानराशि की गिनती के दौरान सीसीटीवी कैमरे से पूरी निगरानी रखी जाती है। वहीं आपको बता दें कि दानराशि की गिनती में मन्दिर मण्डल प्रशासन, मन्दिर मण्डल अध्यक्ष, सदस्य लगे हुए हैं। वहीं बीते माह 4 जुलाई को खोले गए दान पात्र, ऑनलाइन और भेंट कक्ष से पांच राउंड में कुल 19 करोड़ 07 लाख 63 हज़ार 755 रुपए की दानराशि प्राप्त हुई। वहीं इसके अलावा 88 किलो 887 ग्राम चांदी व 505 ग्राम सोना भी प्राप्त हुआ।