Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

दगा दे गई दोस्ती: 72 घंटों में पुलिस ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री, एक आरोपी गिरफ्तार

हनुमानगढ़ के सदर पुलिस थाना एरिया में 23 मई की रात को चक 21 एलएलडब्ल्यू रोही जण्डावाली में कब्जे की जमीन पर अज्ञात मोटरसाईकिल सवार व्यक्तियों ने 23 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामला.

दगा दे गई दोस्ती: 72 घंटों में पुलिस ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री, एक आरोपी गिरफ्तार

हनुमानगढ़ के सदर पुलिस थाना एरिया में 23 मई की रात को चक 21 एलएलडब्ल्यू रोही जण्डावाली में कब्जे की जमीन पर अज्ञात मोटरसाईकिल सवार व्यक्तियों ने 23 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में सदर थाना प्रभारी ने मय फोर्स घटनास्थल का निरीक्षण किया और अज्ञात हमलावरों की तलाश की गई.

इस दौरान दर्ज करवाई गई एफआईआर में लालचंद ने बताया कि 23 मई को दिन के करीब दो बजे बग्गी श्याम सुन्दर को बुलाने के लिए आया और बातचीत कर अपने साथ ले गया. एफआईआर के अनुसार प्रार्थी के पुत्र श्याम सुन्दर ने प्रार्थी को बताया था कि उसे खुशीराम, अंग्रेज, महेशी ने अपने खेत में पानी लगाने के लिए बुलाया है. प्रार्थी का पुत्र उक्त मुल्जिमान के बुलाने पर अपने साथ सीताराम, मांडिया को साथ लेकर अपने मोटरसाईकिल पर खेत में पानी लगाने के लिए गया था, रात को प्रार्थी का पुत्र घर नहीं आया. 24 मई को सुबह प्रार्थी को पता चला कि प्रार्थी के पुत्र की हत्या कर दी गई.

इस सूचना पर प्रार्थी मौका पर पहुंचा तो प्रार्थी के पुत्र श्यामसुन्दर की लाश हॉस्पिटल में पड़ी हुई थी. मामले में प्रार्थी का कहना है कि मुल्जिमान खुशीराम, अंग्रेज, महेशी ने षडयन्त्र के तहत प्रार्थी के पुत्र की हत्या की. वहीं अब संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर अनुसंधान थाना प्रभारी लालबहादुर चन्द्र ने शुरू किया.  थाने से अलग-अलग तीन टीम गठित की गईं. गठित टीमों ने घटनास्थल के आस पास मौजूद लोगों से पूछताछ की. तकनीकी और गोपनीय जानकारी के बाद घटना को अंजाम देने वाले आरोपी सीताराम को गिरफतार किया.

किराए पर गया था आरोपी के साथ मृतक
अब तक के अनुसंधान से प्रथम दृष्टया सामने आया कि चक 21 एलएलडब्ल्यू मे खुशीराम निवासी जण्डावाली की कृषि भूमि है. षि भूमि का दो परिवारों के बीच विवाद चला आ रहा है. खुशीराम की जमीन का कब्जा कायम रखने के लिये उसके कास्तकार महेशी ने उक्त जमीन पर मृतक श्यामसुन्दर उर्फ श्यामा और उसके दोस्त सीताराम को कब्जे की जमीन पर किराये पर लेकर गया था. रात को श्यामसुन्दर और उसके दोस्त सीताराम का शराब के नशे मे विवाद हो गया. विवाद होने पर सीताराम ने श्यामसुन्दर की गोली मारकर हत्या कर दी. थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका की जांच जारी है.  मामले का 72 घंटे की अवधि में खुलासा किया गया.

रिपोर्ट- अमित चौधरी