Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

नशे का अड्डा बना राजस्थान का ये जिला, फिर हुई 'चिट्टे' से इस खिलाड़ी की मौत, परिजनों में छाया मातम !

श्रीगंगानगर,  राजस्थान के श्रीगंगानगर में युवाओं के बीच चिट्टे की लत बढ़ती जा रही है. मंगलवार को एक नेशनल खिलाड़ी की ओवरडोज़ से मौत हो गई है. 

नशे का अड्डा बना राजस्थान का ये जिला, फिर हुई 'चिट्टे' से इस खिलाड़ी की मौत, परिजनों में छाया मातम !

श्रीगंगानगर जिले में चिट्टे की लत से हो रही लगातार मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा. मंगलवार को फिर एक नेशनल खिलाड़ी की चिट्टे की ओवरडोज़ से मौत की पुष्टि हुई है. मृतक की पहचान 20 वर्षीय गोरव पुत्र पवन निवासी लालगढ़ जाटान के तौर पर हुई है. जो तीन से चार दिन से लपता था. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मृतक के परिजनों के बयान पर केस की कार्रवाई शुरू कर दी है. परिजनों ने  बताया कि गौरव काफी समय से नशे का आदि था,और उसकी हैंडबॉल ग्राउंड के सामने रेडिमेड कपड़े की दुकान थी. परिवार के सदस्य उसका नशा छुड़ाने का प्रयास कर रहे थे. गोरव को नशे की लत छुड़ाने के लिए दवाएं भी दिलाई गई. 25 दिन पहले ही उसे नशा मुक्ति केन्द्र से घर लेकर आए थे और तब तक वह नशा नहीं कर रहा था. लेकिन अभी चार दिन से अचानक गायब हो गया. जिसके बाद उसकी तलाश भी की गई. लेकिन गौरव का शव एक खाली प्लाट में मिला. मौके पर उसके हाथ में इंजेक्शन का निशान पाया गया. मृतक गौरव परिवार में सबसे छोटा था.

गौरतलब है कि नशे के कारण रोजाना युवाओं की मौत के मामले सामने आ रहे हैं. भले ही पुलिस प्रशासन द्वारा नशे के सौदागरों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद ऐसी घटनाएं नहीं रुक रही हैं. इससे पूर्व भी चिट्टे के सेवन से एक युवा नोजवान की मौत हुई थी. जिसको लेकर शहर वासियों ने शहर से श्रीगंगानगर तक पेदल मार्च निकाला था और नशे पर अंकुश लगाने की मांग का ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा था.

रिपोर्ट- अमित चौधरी