Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सुधार गृह से चार कैदी हुए फरार, सुरक्षाकर्मी की आंखों में मिर्ची डालकर दिया चकमा, सीसीटीवी फुटज आया सामने

बुधवार की शाम को सुधार गृह से चार कैदी सुरक्षा कर्मी को चकमा देकर फरार होगे. जिसके बाद पुलिस के कंट्रौल रूम में इसकी सूचना दी गई. पुलिस चारों की तलाश कर रही है. 

सुधार गृह से चार कैदी हुए फरार, सुरक्षाकर्मी की आंखों में मिर्ची डालकर दिया चकमा, सीसीटीवी फुटज आया सामने

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय स्थित बाल सुधार गृह से बुधवार शाम चार कैदी फरार होगे. कैदियों ने सुरक्षाकर्मी की आंखो पर मिर्ची पाउडर डालकर सुधार गृह से भगाने में कामयाब हुए. बाल सुधार गृह के अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि बाल अपचारियों ने सुरक्षाकर्मी से पानी पीने की इच्छा जताई थी. इसके बाद पानी देने के लिए जैसे ही गेट खोला गया तो बाल अपचारियों ने सुरक्षाकर्मी की आंखों में लाल मिर्च का पाउडर डाल दिया और वे मौके से फरार हो गए. फरार होने की पूरी वारदात केंद्र में लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गई, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से बाल अपचारियों ने सुरक्षाकर्मी को चकमा दिया.

मौके पर पहुंचे एसपी

कैदियों के फरार होने के तुरंत के बाद घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम में दी गई. जिसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके बाद एसपी के आदेश पर आसपास के इलाके पर नाकाबंदी कर और कई पुलिस टीमों का गठन कर कैदियों की तलाश शुरू कर दी गई. ये घटना शाम करीब 7 बजे हुई. जिसके बाद पुलिस को सूचना मिलते ही टीमें बाल कैदियों की तलाश में जुट गई. 

पहले भी 6 कैदी हो चुके है फरार

सुधार गृह से कैदियों के भगाने की ये पहली घटना नहीं है. पिछले साल भी सुधार गृह से खड़की सरिया तोड़कर 6 कैदी फरार हुए थे. जिसके बाद पुलिस की मदद से सभी कैदियों को पकड़ा गया था. लेकिन इस बार की घटना सुधार गृह के प्रशासन और अधिकारियों के ऊपर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है. जिस तरह कैदियों ने सुरक्षाकर्मी की आंखो में मिर्ची डालकर भागे हैं, वो मिर्ची बैरक में कैदियो के पास कैसी आई. बीते कुछ वर्षों से लगातार इस तरह की घटनाओं का बार-बार होना प्रशासन की कार्यशैली पर कई गंभीर सवाल खड़े कर रहा है.