Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान में आज भारी तबाही का दिन, इन जिलों में रेड अलर्ट जारी!

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आफत की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। राजस्थान में आज और कल का दिन काफी भारी रहने वाला है। मौसम विभाग ने इसे लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान में आज भारी तबाही का दिन, इन जिलों में रेड अलर्ट जारी!

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश कहर बनकर बरस रही है। भारी बारिश को देखते हुए कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कोटा,बारां और झालावाड़ में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं इन तीनों जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में मौसम लाएगा तबाही!

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने कोटा, झालावाड़ और बारां जिले के लिए अत्यधिक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, जोधपुर और पाली में अत्यधिक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में रहने वाले लोगों को चेतावनी दी गई है।

सात दिनों तक बरसेगी आफत

राजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश की वजह से लोगों के घरों में, दुकानों में सड़को पर जलभराव की स्थिती हो गई। जिससे की लोगों के आवागमन में भारी समस्या आ रही है। कई परिवारों के ऊपर संकट की घड़ी है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आज कोटा संभाग में के तीन जिलों में अत्यधिक भारी बारिश और 11 जिलों में अति भारी बारिश का पूर्वानुमान है।मौसम विभाग ने अपील की है कि चेतावनी वाले जिलों के लोग सतर्कता बरतें।

इन जिलों में जमकर बरसे मेघा

आपको बता दें कि राजस्थान में इससे पहले शनिवार के दिन कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिली। कोटा शहर में जहां बारिश का दौर जारी रहा। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर और जोधपुर जिले में जोरदार बारिश हुई। इससे इन जिलों के कई नीचले इलाके पानी में समा गए। बाड़मेर में बारिश के पानी में डूबने से बड़ा हादसा भी हो गया जहां दो भाइयों की मौत हो गई।