Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

मैं जिंदा हूं साहब...लेकिन मुझे सरकारी कागजों में मृत घोषित कर दिया गया

हाल ही में राजस्थान के बालोतरा के एक सिरफिरे ग्रामीण ने खुद को जिंदा साबित करने के लिए आधा दर्जन अपराध किए. खबरों के मुताबिक अपराधी का नाम बाबूराम भील है. वह बालोतरा के मिठौरा गांव का रहने वाला है और उसे अपने नाम का मृत्यु प्रमाण पत्र मिला था

मैं जिंदा हूं साहब...लेकिन मुझे सरकारी कागजों में मृत घोषित कर दिया गया

इंटरनेट पर आए दिन कई चौंकाने वाली अपराध कहानियां वायरल होती रहती हैं। हाल ही में राजस्थान के बालोतरा के एक सिरफिरे ग्रामीण ने खुद को जिंदा साबित करने के लिए आधा दर्जन अपराध किए. खबरों के मुताबिक अपराधी का नाम बाबूराम भील है. वह बालोतरा के मिठौरा गांव का रहने वाला है और उसे अपने नाम का मृत्यु प्रमाण पत्र मिला था, जिसके बाद उसने इसे ठीक कराने के लिए काफी प्रयास किया; लेकिन जब वह कोशिश करते-करते थक गए तो उन्होंने अलग रास्ता चुना। उसने खुद को कानून की नजर में जिंदा साबित करने के लिए ऐसे काम किए जिससे वह लोगों की नजरों में आ गया। वह कुछ दिन पहले बालोतरा जिले के चूली बेरा धारणा स्कूल में चाकुओं से और पेट्रोल की बोतल लेकर दहशत फैला रहा था. फिर उसने दो शिक्षकों और एक अभिभावक पर घातक हथियारों से हमला कर दिया. बाबूराम भील अब पूरे राज्य में चर्चा में है क्योंकि वह यह साबित करने में कामयाब रहा कि वह अभी भी जीवित है।

ये भी पढ़े-

इससे पहले स्कूल में घुसकर शिक्षकों को चाकू मारने के आरोपी ने पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसे जानकारी मिली थी कि उसका मृत्यु प्रमाण पत्र बन गया है और उसे लगता है कि उसकी संपत्ति हड़प ली जायेगी. जिंदा होने का सबूत देने के लिए उसने स्कूल में घुसकर हमले की योजना बनाई थी. उसने यह भी कहा कि उसने बार-बार ऐसी हरकतें कीं ताकि पुलिस उसे गिरफ्तार कर ले और वह सरकारी रिकॉर्ड में जिंदा होने का सबूत दे सके.

बालोतरा पुलिस अधीक्षक कुन्दन कंवरिया के अनुसार 19 जुलाई को दोपहर में सूचना मिली कि राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चूली बेरा में एक युवक पेट्रोल की केन व चाकू लेकर छात्रों व शिक्षकों को बंधक बना लिया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी बाबूराम को गिरफ्तार कर लिया। चाकूबाजी में कार्यवाहक प्रधानाध्यापक हरदयाल और शिक्षक सुरेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें इलाज के लिए जोधपुर भेजा गया।

पुलिस ने जब आरोपी बाबूराम से मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछा तो उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी हुई है.

कुछ दिन पहले एक और चौंकाने वाली घटना सामने आई थी. असम के शिवसागर जिले में एक कोचिंग के शिक्षक की उसके एक छात्र ने कक्षा के अंदर कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी। खबरों के मुताबिक, छात्र, जो नाबालिग है, को शहर के स्थानीय पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। छात्र ने दावा किया कि शिक्षक ने दिन में किसी बात पर उसे डांटा था।