Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: जम्मू-कश्मीर को लेकर कांग्रेस पर जमकर बरसे सीएम भजनलाल शर्मा, किए ये बड़े सवाल

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर को फिर से अशांति और अराजकता की ओर धकेलकर दलितों के आरक्षण को छीनना चाहती है।

Jaipur News: जम्मू-कश्मीर को लेकर कांग्रेस पर जमकर बरसे सीएम भजनलाल शर्मा, किए ये बड़े सवाल

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज  BJP प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी और नेशनल कॉफ्रेंस के गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस को घेरा।

कश्मीर में अशांति का जिम्मेदार ठहराया
सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर को फिर से अशांति और अराजकता की ओर धकेलकर दलितों के आरक्षण को छीनना चाहती है। उन्होंने कहा कि जिस जम्मू कश्मीर की शांति के लिए राजस्थान के युवाओं ने बलिदान दिया, उस राजस्थान के लोगों के मन में आज कांग्रेस के प्रति गहरी नाराजगी है।

इसे भी पढ़िये - 

‘BJP ने जम्मू-कश्मीर में कायम किया अमन’
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 (ए) को हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां अमन, समृद्धि और सुरक्षा की नई इबारत लिखी है। जिसे कांग्रेस पाक पोषित परिवारवादी पार्टी से गठजोड़ कर देश के मणि मुकुट को फिर से अशांत करने पर तुली है।

कांग्रेस पर लगाया युवाओं को गुमराह करने का आरोप
उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियों ने वहां के युवाओं को गुमराह कर उनके हाथ में एके-47 थमाने का काम किया। उन पार्टियों का कांग्रेस समर्थन कर रही है। इससे कांग्रेस पार्टी के देश विरोधी मंसूबे बेनकाब हुए है।

इस दौरान मंच पर जयपुर शहर सांसद मंजू शर्मा, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सरदार अजयपाल सिंह, भाजपा प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल, भाजपा प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ और भाजपा प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज उपस्थित रहे।

राहुल गांधी पर दागे 10 सवाल
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नेशनल कांफ्रेंस के घोषणा पत्र के वादों पर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर 10 सवाल दागे -
1) क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू-कश्मीर के लिए फिर से 'अलग झंडा' देने के वादे का समर्थन करती है?

2) क्या राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के उस फैसले का समर्थन करती है जिसमें अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को वापस लाकर जम्मू-कश्मीर को अशांति और आतंकवाद के दौर में धकेलने की बात कही गई है?
3) क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान के साथ वार्ता करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है?
4) क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी एक बार फिर सीमा पार आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं और नेशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा पाकिस्तान के साथ ‘एलओसी व्यापार’ शुरू करने के फैसले से इसके पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा दे रहे हैं?
5) क्या कांग्रेस आतंकवाद और पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल लोगों के परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरियों में पुनः नियुक्त करके आतंकवाद, आतंक और बंद के युग को वापस लाने का समर्थन करती है?

6) इस गठबंधन से कांग्रेस पार्टी का आरक्षण विरोधी चेहरा सामने आया है। क्या कांग्रेस दलितों, गुज्जर, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त कर फिर से उनके साथ अन्याय करने के ‘नेशनल कांफ्रेंस’ के वादे के साथ है?
7) क्या कांग्रेस चाहती है कि ‘शंकराचार्य पर्वत’ ‘तख़्त-ए-सुलिमान’ और ‘हरि पर्वत’ ‘कोह-ए-मारन’ के नाम से जाने जाए?
8) क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को एक बार फिर भ्रष्टाचार की आग में झोंकने और उसे मुट्ठीभर पाकिस्तान समर्थित परिवारों को सौंपने का समर्थन करती है?
9) क्या कांग्रेस पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस की जम्मू और घाटी के बीच भेदभाव की राजनीति का समर्थन करती है?

10) क्या कांग्रेस और राहुल गांधी नेशनल कॉन्फ्रेंस की कश्मीर को स्वायत्तता देने की विभाजनकारी सोच और नीतियों का समर्थन करते हैं?