Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम बदल सकती है सरकार, सीएम भजनलाल से विधायक कर रहे ये मांग

Jaipur News: राजस्थान में भी अब यूपी के तर्ज में नाम बदलने की पॉलिटिक्स शुरू हो सकती है. सीएम भजनलाल से जयपुर के विधायक कई इमारतों, मार्गों और कॉलोनियों के नाम बदलने की मांग उठा रहे है. 

Jaipur News: प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम बदल सकती है सरकार, सीएम भजनलाल से विधायक कर रहे ये मांग

यूपी की तरह अब राजस्थान में भी जल्दी नाम बदलने की राजनीति देखने को मिल सकती है. जयपुर सिविल लाइंस से बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा ने सीएम भजनलाल शर्मा से शहर के कई पुराने भवनों, इमारतों, प्रमुख मार्गों और कॉलिनियों के नाम बदलने की मांग की है. 

इन मार्गों और इमरातों के नाम बदलने की मांग

जयपुर विधायक गोपाल शर्मा ने सीएम से नाम बदलने की मांग करते हुए कहा कि जयपुर को आजादी के आंदोलन से अलग रखने का षड्यंत्र रचा गया है. इसमें शामिल पूंजीपतियों के गुलाम मिर्जा ईस्माइल वाले रोड (Mirza Ismail Road) का नाम बदलकर भगवान गोविंद देव मार्ग (Lord Govind Dev Marg), रामगंज को प्रभु रामगंज, अल्बर्ट हॉल म्यूजियम (Albert Hall Museum) को सवाई रामसिंह संग्रहालय (Sawai Ram Singh Sangrahalaya), किंग एडवर्ड मेमोरियल (King Edward Memorial) को गिरधारीलाल भार्गव भवन (Girdhari Lal Bhargava Bhawan), चौगान स्टेडियम (Chaugan Stadium) को भंवरलाल शर्मा स्टेडियम (Bhanwarlal Sharma Stadium) और सिविल लाइंस से जुड़े हटवाड़ा को हरिपुरा, हसनपुरा को संत रविदास नगर और भारत जोड़ो सेतु (Bharat Jodo Setu) का नाम बदलकर विकसित भारत सेतु (Vikasit Bharat Setu) किया जाना चाहिए.

जयपुर एयरपोर्ट का भी नाम बदलने की मांग

विधायक गोपाल शर्मा ने सीएम से जयपुर एयरपोर्ट का नाम बदलते हुए राजस्थान में लोकतंत्र को स्वर देने वाले अंत्योदय के जनक और प्रतिपक्ष के पुरोधा, राज्यसभा सदस्य, 10 बार विधायक दल के नेता, 3 बार मुख्यमंत्री और उपराष्ट्रपति रह चुके भैरोंसिंह शेखावत के नाम पर रखने की मांग की है. इसके साथ ही भट्टा बस्ती का नाम बदलकर संत कबीर बस्ती किए जाने की मांग की.