Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

मोबाइल के इस्तेमाल को लेकर मां और बेटी के बीच हुआ झगड़ा, बेटी की मौत, हत्या या खुदकुशी ?

जयपुर, बिंदायका थाना इलाके के मुड़ियारामसर गांव में रहने वाली निकिता और उसकी मां के बीच मोबाइल में बात करने को लेकर झगड़ा हो गया.

मोबाइल के इस्तेमाल को लेकर मां और बेटी के बीच हुआ झगड़ा, बेटी की मौत, हत्या या खुदकुशी ?

जयपुर के बिंदायका थाने के मुड़ियारामसर गांव में रहने वाली निकिता की मां सोमवार को का अचानक से अस्तपाल में करती है. फोन में बेटी के फांसी लगाने का कहकर एंबुलेस मंगवाती थी . साथ ही पुलिस को भी फोन कर बेटी के फांसी लगाने की सूचना देती है. जिसपर बिंदायका थाना अधिकारी भजनलाल शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और जांच करते है, जिसमें उन्हें लाश के पास  एक साड़ी मिली थी, लेकिन मृत्तिका निकिता के गले पर किसी तरह का कोई निशान नहीं था. इस पर बिंदायका थाना अधिकारी शर्मा को अंदेशा हुआ. और उन्होंने निकिता की मां से सख्ती से पूछताछ की. जिसमें सच्चाई सामने आई. 

मां ने की बेटी की हत्या

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि जेल और पकड़े जाने के डर से उसने हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की थी. जिसमें उसने बताया था कि उसकी बेटी ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है. उसने आगे बताया कि निकिता M.Com की छात्रा थी. उसे हर समय फोन पर बात करते रहने की आदत थी. परिवार उसकी इस आदत से काफी तंग आ चुका था. उसका लगातार फोन पर बात करना किसी को पसंद नहीं था. इसके लिए आए दिन झगड़े होते थे. इसी कड़ी में एक दिन मां ने परेशान होकर उसका फोन जमीन पर फेंक दिया था, जिससे वह टूट गया. कुछ दिन हालात सामान्य रहे, लेकिन फोन की लत के कारण निकिता ने अपने पिता से पढ़ाई करने के लिए नये मोबाइल की मांग की थी.  निकिता के पिता ड्राइवर का काम करते है, उन्होंने अपनी बेटी को दुबारा मोबाइल दिलाया जिसके बाद से निकिता की वही आदत फिर से शुरू हो गई.  

मां ने पुलिस पूछताछ में आगे बताया कि निकिता की मोबाइल की आदत को बढ़ता देख उसकी मां का पारा सोमवार को काफी हाई हो गया. और उन्होंने उसका फोन छीन कर अलमारी में रख दिया. जिसके बाद मां- बेटी में जमकर बहस हुई. मां ने भारी वस्तु से बेटी निकिता पर हमला कर दिया. वही बेटी ने भी अपने बचाव में मां पर हमला किया, जिसमें निकिता की मौके पर ही मौत हो गई. पकड़े जाने के डर से मां ने इसे आत्महत्या के रूप देने की कोशिश की थी.

बता दें कि,  इस मामले में पुलिस ने मां के बयान को सुरक्षित रखा है. साथ ही थाना अधिकारी की ओर से हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है.  पुलिस अब इस मामले की आगे जांच कर रही है.  फिलहाल, छात्रा का पोस्टमार्टम होने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चल सकेगा. 

रिपोर्ट- जितेश जेठानंदानी