Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: जयपुर में आफत की बारिश, कानोत बांध में पिकनिक मनाने आए पांच युवक डूबे, बचाव टीम ने शव किए बरामद

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में बारिश आफत बनकर बरस रही है. रविवार को कानोत बांध में पिकनिक मनाने आए पांच युवक तेज बहाव में बह गए और सभी की मौत हो गई.     

Jaipur News: जयपुर में आफत की बारिश, कानोत बांध में पिकनिक मनाने आए पांच युवक डूबे, बचाव टीम ने शव किए बरामद
जयपुर में बारिश का कहर

राजस्थान में मानसून का कहर लगातार जारी है. शुक्रवार से ही जयपुर में रुक रुक कर हो रही बारिश के चलते नदियां उफान पर है. रविवार को कानोत बांध में पिकनिक बनाने गए पांच युवक पानी के तेज बहाव में बह गए. जिसके बाद बचाव टीम ने सभी युवकों के शव बरामद कर लिए है. जयपुर के पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पांचों युवक की तलाश के लिए बचाव अभियान जारी है. पुलिस सहायक उपायुक्त मुकेश चौधरी ने बताया, ‘‘छह युवक कानोता बांध के पास पिकनिक मनाने आए थे. सभी नहाने के लिए पानी में उतरे और उनमें से पांच पानी में बह गए. जबकि एक युवक बच गया.''

सभी युवकों की हुई पहचान

पांच युवको के तेज बहाव में बह जाने के बाद राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) और नागरिक सुरक्षा दल ने घंटो की मशक्कत के बाद सभी युवकों के शव को बरामद कर लिया है. युवकों की पहचान हर्ष नागोरा, विनय मीणा, विवेक माहोर, अजय माहोर और हरकेश मीणा के रूप में हुई है.

भारी बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी का एलान

राजस्थान में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद राजस्थान के पूर्वी जिलों में सवाई माधोपुर, करौली, भरतपुर, दौसा जिलों में प्रशासन द्वारा सोमवार को स्कूलों में अवकाश का ऐलान कर दिया गया. रविवार को राजस्थान के अलवर, करौली, सवाई माधोपुर और जयपुर में जिले में भारी बारिश दर्ज की गई है. करौली जिले में बाढ़ हालात पैदा हो गए. घरों में कैद लोगों को प्रशासन द्वारा रेस्क्यू कर निकाला जा रहा है. राज्य की राजधानी जयपुर में रविवार रात से ही रूक-रूक कर बारिश जारी है.