Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजीव खंडेलवाल के शुरुआती सफर में शाहरुख खान और करण जौहर ने जीता था एक्टर का दिल

जयपुर में जन्मे राजीव खंड़ेलवाल ने अपने शुरुआती सफर में काफी मुश्किलों का सामना किया। वो बताते हैं कि टीवी में एक्टिंग के बाद जब वो फिल्मों में गए, तो कई लोगों ने उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। लेकिन शाहरुख खान और करण जौहर से मिलकर उन्हें अच्छा लगा। 

राजीव खंडेलवाल के शुरुआती सफर में शाहरुख खान और करण जौहर ने जीता था एक्टर का दिल
rajeev khandelwal

कई टीवी शो, वेबसीरीज और फिल्मों में नजर आने वाले राजीव खंडेलवाल आज काफी फेमस सितारों में गिने जाते है। लेकिन उनका सफर आसान नहीं था। पहले उन्होंने पिता की मर्जी के खिलाफ एक्टिंग शुरू की, इसके बाद टीवी शो में काम किया। बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद उन्हें टीवी एक्टर होने के चलते काफी जिल्लत उठानी पड़ी। कैसे कक्षा 9 में एक्टिंग का बीज बोकर राजीव आज बने स्टार?  आइए जानते हैं...

राजीव खंडेलवाल की शुरूआती सफर

अभिनेता, होस्ट और गायक राजीव खंडेलवाल का जन्म 16 अक्टूबर 1975 को जयपुर, राजस्थान में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा केंद्रीय विद्यालय, जयपुर से पूरी की। फिर अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स कॉलेज से डिग्री हासिल की। राजीव के पिता

सीएल खंडेलवाल एक सेवानिवृत्त भारतीय सेना कर्नल और मां विजयलक्ष्मी खंडेलवाल एक गृहिणी हैं। राजीव को घुड़सवारी, किताबें पढ़ना, खाना बनाना, जिम में व्यायाम करना, टेनिस और स्क्वैश खेलना और तैराकी काफी पसंद है।

स्कूल में ही शुरु कर दी थी एक्टिंग

राजीव एक प्रतिभाशाली छात्र थे। एक स्कूल स्टेज शो बाद उन्हें एक्टिंग काफी अट्रैक्ट करने लगी। कक्षा 9 में ही राजीव ने पंजाब दूरदर्शन के एक शो के लिए ऑडिशन दिया। लेकिन पिता ने शो का हिस्सा बनने की अनुमति नहीं दी। फिर जब कॉलेज के अंतिम वर्षों में माता-पिता से विवाद के बाद वो दिल्ली आ गए और फिल्म निर्माताओं से मिलने लगे।

राजीव का टीवी डेब्यू

साल 1998 में राजीव खंडेलवाल ने टे डीडी नेशनल के टेलीविजन शो 'बनफूल' से डेब्यू किया। फिर एकता कपूर के शो 'कहीं तो होगा' में सूरज गरेवाल का किरदार निभाया। जिसके बाद से वो कई टीवी शो में दिखाई दिए। राजीव ने साल 2008 में फिल्म 'आमिर' में अभिनय किया और 2009 में एक रियलिटी टीवी शो 'सच का सामना' की मेजबानी की।

शाहरुख खान ने किया अच्छा बर्ताव

राजीव खंडेलवाल बताते हैं कि जब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा, तो कई एक्टर्स ने उनके साथ अजीब बर्ताव किया। पहली बार जब वो चार्टेज प्लेन मे गए, तो कई एक्टर ने टीवी एक्टर होने की वजह से उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। हालांकि एक पार्टी के दौरान जब वो शाहरुख खान और करण जौहर से मिले, तो वो दोनों राजीव के पास खुद आए थे। कऱण जौहर ने कहा कि वो उनकी मां के फेवरेट हैं, तो शाहरुख खान ने कहा कि वो महिलाओं को पसंद हैं, काफी आगे जाएंगे।

जोधपुर में की शादी

7 फरवरी 2011 को राजीव ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड मंजिरी कामतिकर से जोधपुर में धूम-धाम से शादी की। हालांकि साल 2007 में ही राजीव ने पांच साल की बच्ची स्वाति को गोद लिया।