Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kirodi Lal Meena Resign: राजस्थान में कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से इस्तीफा दिया, जयपुर में किया ऐलान

Kirodi Lal Meena News: राजस्थान में भजनलाल सरकार में कृषि में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदो से इस्तीफा दे दिया है. जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपने इस्तीफे का ऐलान किया. 

Kirodi Lal Meena Resign: राजस्थान  में कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सभी पदों से इस्तीफा दिया, जयपुर में किया ऐलान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से राज्य सरकार में कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफा देने के कयास लगाए जा रहे थे. जिसके बाद आज यानि गुरूवार को जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सरकार में सभी पदों से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि मुझसे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने इस्तीफा देने से मना किया था. लेकिन मैं सभी पदों से इस्तीफा दे चुका हूं. दो दिन पहले किरोड़ी लाल मीणा दिल्ली भी गए थे. इसीलिए वे राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र (Rajasthan Budget Session 2024) में शामिल नहीं हुए थे.

10 दिन पहले दिया था इस्तीफा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किरोड़ी लाल मीणा ने 10 दिन पहले सभी पदों से अपना इस्तीफा सौंप चुके थे. लेकिन इसका ऐलान उन्होंने अभी तक नहीं किया था. आज यानि गुरूवार को उन्होंन जयपुर के मानसरोवर में राष्ट्रोत्कर्ष दिवस कार्यक्रम में ऐलान करते हुए कहा कि 'मैं अपने वादों से नहीं मुकरता.' लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे.  

किरोड़ी लाल मीणा ने किया पोस्ट

बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा ने अपने इस्तीफे के ऐलान के बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए रामचरित मानस की दो लाइने लिखी, 'रघुकुल रीति सदा चलि आई. प्राण जाई पर बचन न जाई.' उन्होंने 4 जून को लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद भी ये लाइने पोस्ट की थी.

क्या है इस्तीफा देने की वजह ?

लोकसभा चुनावों में किरोड़ी लाल मीणा ने ऐलान किया था, कि उनके प्रभाव में आने वाली सात लोकसभा सीटों में से किसी एक पर बीजेपी हार जाती है. तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. आपको बता दें कि बीजेपी मीणा के गृह क्षेत्र दौसा में चुनाव हार गई थी.

किरोड़ी लाल मीणा पर कांग्रेस साध रही थी निशाना 

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे में देरी होने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा था. राजस्थान पीसीसी के एक्स अकाउंट से किरोड़ी लाल मीणा के ट्वीट को उस वक्त शेयर करते हुए लिखा गया था, 'बाबा ने कहां "रघुकुल रीत" है मानी. टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी!'