Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

किरोड़ी लाल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, बोले- कुछ ऐसे बातें हुई जिन्हें पब्लिक में बताना नहीं चाहता

दिल्ली ब्यूरो, राजस्थान के नेता किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफा देने के बाद दिल्ली पहुंच कर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। 

किरोड़ी लाल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, बोले- कुछ ऐसे बातें हुई जिन्हें पब्लिक में बताना नहीं चाहता

राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल ने गुरुवार को इस्तीफे के ऐलान के बाद शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने दिल्ली पहुंचे। जहां दोनों नेताओं के बीच बैठक हुई। जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मेरी बीच कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई। लेकिन कुछ ऐसे बाते भी हुई जिन्हें मैं पब्लिक में नहीं बताना चाहता हूं। 

उन्होंने इस्तीफे के सवाल पर कहा- ये तो पार्टी तय करेगी। मैंने जनता के बीच में वचन दे दिया था। मैं ईस्टर्न राजस्थान की सीटें हार गया तो मंत्री पद छोड़ दूंगा, वो मैंने छोड़ दिया है। इस्तीफे की कॉपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास भी है। उन्होंने 10 दिन बाद फिर बुलाया है। सदा पार्टी लाइन पर काम किया है। न संगठन से कोई शिकायत है, न ही मुख्यमंत्री से। मैंने जनता के बीच बोला था, इसलिए इस्तीफा देना पड़ा।

किरोड़ी ने गुरुवार को इस्तीफा देने का खुलासा करने के बाद कहा था कि वे शुक्रवार को दिल्ली जाएंगे। किरोड़ीलाल के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली बुलाना, उन्हें मनाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा हैं।

एक महीने पहले दिया था इस्तीफा 

किरोड़ीलाल एक महीने पहले ही अपना इस्तीफा सीएम भजनलाल शर्मा को भेज चुके थे। सीएम ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था। इस्तीफा देने के बाद किरोड़ीलाल अपनी मर्जी से दिल्ली गए थे। बताया जा रहा है कि उनसे दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने मुलाकात नहीं की थी। इससे नाराज होकर किरोड़ीलाल ने जयपुर लौटकर अपने इस्तीफा देने का खुलासा कर दिया। अब उन्हें फिर दिल्ली बुलाया गया।

जयपुर में धार्मिक कार्यक्रम में दिया था इस्तीफा

किरोड़ीलाल मीणा गुरुवार को जयपुर के मानसरोवर में एक धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अपना इस्तीफा देने का खुलासा किया था। किरोड़ीलाल ने कहा था- मैंने 5 जून को अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया था। उसके बाद 25 जून को मैंने मिलकर भी उनको इस्तीफा सौंपा। उन्होंने इस्तीफे को पूरी तरह से ठुकरा दिया। इसके बाद मैंने उन्हें इस्तीफा मेल कर दिया है। इसकी घोषणा आज की है।

किरोड़ीलाल ने कहा- जैसा कि आप लोग जानते हो की तमाम कोशिश के बाद भी मैं अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में पार्टी को जीता नहीं सका। मैंने चुनाव के दौरान घोषणा कर दी थी। उस घोषणा को मैंने पूरा किया है। दिन-रात मैंने जनता के लिए संघर्ष किया, लेकिन जनता ने मेरी नहीं मानी। मुझे निराश किया। इसलिए मैंने अंतरात्मा की आवाज से पद छोड़ दिया।

आगे भी जनता के मुद्दों को उठाता रहूंगा- किरोड़ी लाल 

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि जब मैं सरकार था। तब मैंने आरएएस भर्ती परीक्षा को स्थगित करने की मांग की थी। वह परीक्षा स्थगित कर दी गई। हॉर्टिकल्चर की जमीन कौड़ियों के भाव में अलवर में बेच दी थी। मैंने सरकार का ध्यान आकर्षित किया। वह जमीन निरस्त हो गई। जल जीवन मिशन के घोटाले की सीबीआई जांच की मांग मैंने सरकार से की थी। सरकार ने सीबीआई को जांच दे दी। सरकार में था तब भी जनता के मुद्दों को मजबूती से रखने का काम किया। आगे भी यह चलता रहेगा।