Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सासंद राजकुमार रोत ने कहा मैं हिंदू नहीं हूँ, भगवान श्री राम को नहीं मानता हूँ....

BAP के सांसद राजकुमार रोत का धमाकेदार इंटरव्यू देखिए सिर्फ भारत रफ्तार पर, राजकुमार रोत से खास बातचीत की है हमारे संवाददाता ने आइये हम आपको दिखाते हैं उनके साथ हुई बातचीत के कुछ अंश।

सासंद राजकुमार रोत ने कहा मैं हिंदू नहीं हूँ, भगवान श्री राम को नहीं मानता हूँ....

BAP के सांसद राजकुमार रोत का धमाकेदार इंटरव्यू देखिए सिर्फ भारत रफ्तार पर, राजकुमार रोत से खास बातचीत की है हमारे संवाददाता ने आइये हम आपको दिखाते हैं उनके साथ हुई बातचीत के कुछ अंश।

सवाल - राजकुमार जी आपकी जीत का मूलमंत्र क्या है कोई जादू है या और कुछ

जवाब - कोई जादू नहीं है कोई मूल मंत्र नहीं है मेरे हिसाब से लोगों में आक्रोश है,गुस्सा है यही कारण है की जनता ने जोरदार तरीके से रगड़ा निकाल दिया इन सबका।

सवाल - अब एनडीए गठबंधन की सरकार बनने जा रही है वो कुछ निर्दलीय और छोटी पार्टियों से संपर्क कर रहे हैं आपका क्या रुख है ?

जवाब - हमारा जो उस इलाके की समस्या है वो कुछ करेंगे नही इसलिए हमारा एक एजेंडा है और हम उसी एजेंडे के साथ हैं, हम लोगो का जो विजन है हम उसी के साथ हैं,इसलिए हम स्वतंत्र है और जो परिस्थितियां है हम उन्हीं के साथ रहेंगे और सबका रगड़ा निकालेंगे।

सवाल - कोरोना जैसी बीमारियों से निपटने के लिए जिस तरह से आदिवासी जल ,जगल, जमीनों की जो मांग रही उसके लिए आपका क्या मूवमेंट चलाने वाले हैं ?

जवाब - आपने बहुत शानदार सवाल पूछा आजादी से पहले और उसके बाद आदिवासी जल,जंगल,जमीन की लड़ाई लड़ता रहा है इसलिए जो भी पार्टी इस एजेंडे की बात करेगी हम उसके साथ हैं क्योंकि डेवलपमेंट के नाम पर आप चाहे जितनी भी बड़ी बिल्डिंग बना ले अगर ऑक्सीजन नहीं रहेगा तो सब बेकार है इसीलिए हम जल,जंगल और जमीन की बात करते आए हैं। मैं आपके चैनल के माध्यम से ये कहना चाहता हूं कि कोई भी पार्टी हो उसमें जल, जंगल और जमीन का मुद्दा होना चाहिए। मैं पूरे देश से ये कहना चाहता हूं कि जो पार्टी जल, जंगल जमीन की बात करती है उनको सुरक्षित रखने की बात करती है उसको आगे बढ़ाना चाहिए।

सवाल - मोदी जी की स्पीच मैने देखी वो कह रहे थे कि पौधा रोपण करना चाहिए और विशव पर्यावरण दिवस था 5 तारीख को तो वो खुद भी पौधा लगा रहे थे तो क्या लग रहा सब आपकी तरह ही आ रहे हैं।

जवाब - पौधे लगाना और उन्हे बड़ा करना ये दो अलग बात हैं आपको पता हो कि विश्व रिकॉर्ड बना है राजस्थान के अंदर हमारे डूंगरपुर के अंदर एक दिन के अंदर गहलोत जी ने 17 लाख पौधे लगाये थे एक दिन के अंदर हम तो बच्चे थे उस समय लेकिन आज आप चले जाइये एक भी पौधा नहीं मिलेगा वहां पर आज तो पौधे लगाना और उसे बड़े करना रात दिन का अंतर है, पौधा घर में शो के काम आता है और पेड़ हमे ऑक्सीजन देता है, अच्छी क्वालिटी की लकड़ी भी देता है जब उसकी उम्र पूरी हो जाये तो जितना फॉरेस्ट अभी बचा हुआ है उसी को सेव रखती गवर्मेंट तो बेहतर है लेकिन पूरे देश लेवल पर हम देखते हैं तो फॉरेस्ट के अंदर पिछले 10 सालों में भाजपा सरकार ने कई उद्योगपतियों को माइल्स एलॉट कर रखी है तो हम उसका विरोध करते हैं।

सवाल - अयोध्या में बीजेपी हार गई आप किस तरह से देखते हैं इसको?

जवाब - बिलकुल मेरा मुद्दा काम आया देखिए मैने कहा था कि इन लोगों ने राम को पेटेंट किया आस्था होनी चाहिए हर व्यक्ति को है किसी की आस्था को ठेस नहीं पहुंचानी चाहिए लेकिन जिस तरह बीजेपी ने राम को पेटेंट बनाया उसका नतीजा ये निकला कि जनता ने भाजपा को नकार दिया।

सवाल - आप राम को नहीं मानते हैं ?

जवाब - हमारे में राम की भावना अलग है ये नया ट्रेंड लाए हैं हम वोटबैंक के नाम पर राम को नहीं मानते हम रामापीठ को मानते हैं, लेकिन भाजपा ने वोट बैंक के लिए राम का सहारा लिया उन्होने वोट बैंक के लिए राम का इस्तेमाल किया अयोध्या में लोगों ने उन्हे नकार दिया

सवाल - राजकुमार किसका नाम है वो हिंदू ही तो हैं फिर आप राम को नहीं मानते ?

जवाब - देखो हिंदू धर्म की व्यवस्था अलग है मुझे नहीं लगता राजकुमार हिंदू धर्म का नाम है संविधान में सुप्रीमकोर्ट ने कह रखा है आदिवासी हिंदू धर्म में नहीं आते वर्ण व्यवस्था बनी हुई है, ब्राह्मण,क्षत्रिय, वैश्य, सूद्र हम किस वर्ण में आते हैं जो भाजपा के लोगों से हम सवाल करना चाहते हैं आपके चैनल के माध्यम से कि भाजपा के नेता जो कह रहे हैं कि आदिवासी हिंदू है तो मुझे ये बताये कि आदिवासी अगर हिंदू हैं तो वो किस वर्ण में आते हैं।

सवाल - आदिवासी गाय की पूजा करते हैं, आदिवासी दीपावली मनाते हैं,आदिवासी होली और तमाम तो वो जो हिंदू धर्म के आयोजन होते हैं उनको मनाते हैं ?

जवाब - इस कॉन्सेंप्ट पर अगर हम जाते हैं तो हमे लंबा जाना पड़ेगा हिस्ट्री में जाना पड़ेगा और लंबी चर्चा हो जाएगी इसलिए मैं एक ही लाइन में बताता हूं कि आदिवासी धर्म की व्यवस्था से जुड़ा हुआ है, आदिवासी प्रकृति पूजक है,आदिवासी पेड़, पौधे,जंगल की पूजा करता है और यही सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट है, कोरोना में कोई काम नहीं आया था वही काम आये थे।

सवाल - आप बात कर रहे हैं पेड़ की, पौधों की, जंगल की तो ये सब हिंदू धर्म में भी मानते हैं तो क्या आदिवासी और हिंदू दोनों एक समान ही मान सकते हैं ?

जवाब - तो हम लोग भी बोल दे ये कि हिंदू धर्म भी आदिवासी धर्म है तो देखो इन चीजों पर हमे नहीं जाना चाहिए हम व्यक्ति की अपनी एक आस्था होती है, जो हिंदू धर्म को फॉलो करता है हम उसका स्वागत करते हैं, वो उसकी आस्था है और जरुरत पड़ने पर हम उसकी मदद करेंगे जो इसाई को फॉलो करता है,जो जैन को फॉलो करता है ये देश महान इसलिए है हम इस देश को महान क्यो कहते हैं,भारत देश एक महान देश है, महान इसलिए है क्योंकि इस देश में अनेक विविधिता है अनेक जातियां हैं,कई धर्म हैं उसके बावजूद भी सब एकजुट हैं।

सवाल - आप डॉक्टर किरोणीलाल मीणा जी से मिलकर आये उन्होने आपको जीत की बधाई भी दी और जिस तरह से बीजेपी को 11 सीटों का लॉस हुआ यहां पर, उन्होने कहा था कि अगर हम सीटे हारे तो इस्तीफा दे देंगे तो आज आपकी बात हुई उन्होने क्या कहा आपसे ?

जवाब - उन्होंने तो कहा कि इस्तीफा देना चाहिए पूरी कैबिनेट को क्योकि पिछले 3-4 महिनों से पूरे राजस्थान में हाहाकार मचा हुआ है, कोई भी तरीके से कोई इंप्लीमेंट नहीं है, अधिकारी मनमानी कर रहे हैं, तानाशाही सिस्टम चला रखा है अधिकारियों ने इसलिए सीएम से लगाकर पूरी कैबिनेट को इस्तीफा देना चाहिए क्योंकि ये सरकार सही ढंग से नहीं चला पा रहे हैं।

पूरा वीडियो देखने के लिए भारत रफ्तार चैनल के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें...