Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Pali News: दो युवतियों को एक दूसरे से हुआ प्यार, शादी करने के लिए पहुंची थाने.फिर पुलिस ने उठाया ये कदम

Rajasthan News: पीली जिले में एक मोहल्ले में रहने वाली दो युवतियों को एक-दूसरे प्यार हो गया, जिसके बाद दोनो युवतियां समलैंगिक विवाह की परमीशन लेने जैतपुर थाना पहुंच गई. 

Pali News: दो युवतियों को एक दूसरे से हुआ प्यार, शादी करने के लिए पहुंची थाने.फिर पुलिस ने उठाया ये कदम

राजस्थान के पाली जिले में रविवार को एक मोहल्ले में रहने वाली दो युवतियां जैतपुर थाने पहुंची. जहां उन्होंने पुलिस से सैमलैगिंक विवाह के लिए परमीशन मांगी. युवतियां ने बताया कि वो एक-दूसरे प्यार करती है और शादी करना चाहती है. लेकिन उनके परिवार वाले इस विवाह के लिए तैयार नहीं है. जिसके बाद पुलिस वालों ने दोनों युवतियों को समझाने की कोशिश की. लेकिन वो दोनों नहीं मानीं. तो पुलिस ने दोनों युवतियों को सखी सेंटर भेज दिया. 

सखी सेंटर में दोनों युवतियों की हुई काउंसलिंग 

पाली सखी सेंटर की प्रभारी देवी बामणिया के मुताबिक दोनों युवतियों की काउंसलिंग की गई.जो रविवार शाम से सोमवार दोपहर तक चली.  जहां दोनो युवतियों को अलग-अलग बैठाकर समझाने की कोशिश की गई.

शादी ना करने को मानी युवतियां

युवतियों ने कहा कि उनके घर वाले नहीं मान रहे हैं. दोनों एक-दूसरे को समझती हैं, इसलिए दोनों शादी करके एक साथ जीवन व्यतीत करना चाहती हैं. जिसके बाद लंबी काउंसलिंग के बाद दोनों युवतियां मान गई और शादी करने से मना कर दिया.

दोस्ती प्यार में बदली

दोनों युवतियां जैतपुर थाने के अंतर्गत एक गांव में रहती है. दोनों के घर आसपास है और दोनों बचपन से ही अच्छी दोस्त है. जिसमें से एक की उम्र 20 साल और एक 25 साल की है. जिसके बाद धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. फिर दोनों ने शादी करने का मन बना लिया. 

घर वाले नहीं माने, तो पहुंची थाने    

दोनों युवतियों ने अपने शादी करने विचार को घर वालों को बताया जिसके बाद दोनों के घर वाले राजी नहीं हुए. शादी कराने से मना कर दिया. इसके बाद दोनों युवतियां थाने पहुंचकर शादी कराने की स्वीकृति मांग ली.