Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Paris Olympics 2024: राजस्थान के लाल पर टिकी देशभर की निगाहें, आज एथलीट में भारत को फिर पदक जीतने की उम्मीद

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में आज देशभर की निगाहें राजस्थान के लाल एथलीट अनंतजीत सिंह नरुका पर टिकी हुई हैं। अनंतजीत सिंह नरुका शूटिंग वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Paris Olympics 2024: राजस्थान के लाल पर टिकी देशभर की निगाहें, आज एथलीट में  भारत को फिर पदक जीतने की उम्मीद

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में आज देशभर की निगाहें राजस्थान के लाल एथलीट अनंतजीत सिंह नरुका पर टिकी हुई हैं। आगामी प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले एथलीटों से अब देश को काफी उम्मीदें हैं। बता दें कि इस बार पेरिस ओलंपिक में भारत के 117 एथलीट 16 स्पोर्ट्स डिसिप्लिन में भाग ले रहे हैं, जिनमें से राजस्थान के केवल 2 एथलीट हैं। अनंतजीत सिंह नरुका और माहेश्वरी चौहान, ये दोनों ही निशानेबाजों यानी शूटिंग वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जिनसे देश को काफी उम्मीदें हैं।

आज का ओलंपिक शेड्यूल

ओलंपिक शेड्यूल के मुताबिक इन दोनों के मुकाबले आज और कल दोनों दिन होने हैं। जिसमें शूटर अनंतजीत सिंह नरुका आज यानी शुक्रवार को अपना हुनर ​​दिखाने के लिए शूटिंग रेंज में उतरेंगे। जबकि माहेश्वरी चौहान कल यानी शनिवार को मैदान में उतरेंगी। आपको बता दें कि अनंत सिंह नरुका आज भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे अपने इवेंट में हिस्सा लेंगे।

कौन है राजस्थान का लाल अनंत सिंह नरुका?

अनंत सिंह नरुका का जन्म 1 जुलाई 1998 को राजस्थान में हुआ था।निशानेबाजी के अपने शौक को हुनर ​​में बदलकर आज वे अपनी काबिलियत से अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले उन्होंने 2015 में जयपुर में आयोजित राष्ट्रीय शॉटगन चैंपियनशिप में पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर अपनी पहली बड़ी सफलता दर्ज की थी। अनंत सिंह नरुका को अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि 2023 में चीन के हांगझोउ में मिली थी।जहां एशियाई खेलों में उन्होंने पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में रजत पदक जीता था। एशिया के सर्वश्रेष्ठ निशानेबाजों से मुकाबला करते हुए अनंतजीत ने 60 में से 58 निशाने सटीक लगाकर यह पदक जीता था।