Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News:प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को श्रीगंगानगर में मिला प्रमाण पत्र, 200 से ज्यादा को मिला आशियाना

श्रीगंगानगर के नई धानमंडी स्थित दी गंगानगर ट्रेडर्स एसोसिएशन भवन में एक भव्य जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवास पूर्णता प्रमाण पत्र और आवास स्वीकृति पत्र सौंपे गए।

Rajasthan News:प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को श्रीगंगानगर में मिला प्रमाण पत्र, 200 से ज्यादा को मिला आशियाना

जिले के नई धानमंडी स्थित दी गंगानगर ट्रेडर्स एसोसिएशन भवन में आयोजित एक भव्य जिला स्तरीय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवास पूर्णता प्रमाण पत्र और आवास स्वीकृति पत्र वितरित किए गए। इस कार्यक्रम में कई प्रमुख जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें-

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में गंगानगर विधायक जयदीप बिहाणी और सादुलशहर विधायक गुरवीर सिंह बराड़ मौजूद रहे। उनके साथ जिला कलक्टर डॉ. मंजू, जिला प्रमुख कविता रेगर, नगर परिषद सभापति गगनदीप कौर पांडे, एडीएम प्रशासन सुभाष कुमार ने भी लाभार्थियों को आवास पूर्णता प्रमाण पत्र और स्वीकृति पत्र प्रदान किए। इस दौरान लाभार्थियों को आवास योजना की चाबी, श्रीफल, मिठाई और पौधे भी उपहार स्वरूप दिए गए, जिससे उनका स्वागत किया गया।

कई अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद रहे

कार्यक्रम का आयोजन राज्य स्तरीय कार्यक्रम के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़कर किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के सफल क्रियान्वयन पर जोर दिया गया। इस मौके पर गंगानगर और सादुलशहर के विभिन्न अधिकारी भी उपस्थित रहे। एडीएम सतर्कता नरेंद्र पाल सिंह, एसडीएम रणजीत कुमार, सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला, पीएमओ डॉ. दीपक मोंगा, एएसपी रघुवीर शर्मा, प्रशिक्षु आईएएस रजत यादव, आयुक्त रीना, सुमित्रा बिश्नोई, और कई अन्य प्रमुख प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने।

प्रधानमंत्री आवास योजना से कई वंचित लोगों को मिले घर 

इस अवसर पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने सरकार की विभिन्न योजनाओं की प्रशंसा की और कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिलने से गरीब और वंचित वर्ग के लोगों को बहुत बड़ी राहत मिल रही है। जिला कलक्टर डॉ. मंजू ने कहा कि सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि हर लाभार्थी को समय पर और बिना किसी बाधा के उसका हक मिल सके।

इस कार्यक्रम में आवास योजना के लाभार्थियों ने सरकार और स्थानीय प्रशासन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह योजना उनके जीवन में एक नई उम्मीद लेकर आई है और अब वे अपने स्वयं के मकान में सुरक्षित और बेहतर जीवन जी पाएंगे।