Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

आरक्षण पर छिड़ी सियासी तकरार, गहलोत पर बुरी तरह भड़के CM भजनलाल, ये सब सुना डाला !

राजस्थान के सीएम भजन लाल गुरूवार को दिल्ली और यूपी के एक दिवसीय दौरे पर रहे. जहां सीएम ने देश में आरक्षण पर छिड़ी सियासी तकरार को लेकर अपना पक्ष रखा और गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला.

आरक्षण पर छिड़ी सियासी तकरार, गहलोत पर बुरी तरह भड़के CM भजनलाल, ये सब सुना डाला !

राजस्थान के सीएम भजन लाल गुरूवार को दिल्ली और यूपी के एक दिवसीय दौरे पर रहे. जहां सीएम ने देश में आरक्षण पर छिड़ी सियासी तकरार को लेकर अपना पक्ष रखा और गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. लखनऊ में प्रेसवर्ता के दौरान सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में धर्म के आधार पर किसी को भी आरक्षण नहीं मिलने वाला है. जो संविधान में निर्मित है, उसी आधार पर आरक्षण मिल रहा है. उसी आधार पर मिलेगा, धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं मिलेगा.

सीएम ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि मुसलमानों को धर्म आधारित आरक्षण देना संविधान की मूल भावना के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन वाले दलित, ओबीसी और आदिवासियों का हक छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं, लेकिन बीजेपी ऐसा कभी नहीं होने देगी। देश संविधान से चलता है, तुष्टीकरण से नहीं.

गहलोत सरकार में हुए गलत कामों की जांच होगी- भजनलाल

गहलोत सरकार के कामों की जांच जुड़े सवाल पर सीएम भजनलाल ने जवाब देते हुए कहा कि हां, राजस्थान में पिछली सरकार के कामों की जांच हो रही है, होनी भी चाहिए। अगर किसी ने गलत काम किया है तो उसकी जांच भी होनी चाहिए.

दरअसल सीएम भजनलाल ने सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में पिछली सरकार द्वारा आखिरी छह महीने में लिए गए फैसलों की जांच के लिए मंत्रिमंडलीय कमेटी का गठन किया था.

यह कमेटी कांग्रेस की गहलोत सरकार में लिए गए फैसले का रिव्यू कर रही है. चुनाव आयोग के आचार संहिता लगने के पहले इस कमेटी की तीन बैठक हो चुकी थी. कमेटी की रिपोर्ट के बाद सरकार गहलोत सरकार के कुछ फैसले पलट भी सकती है.

सीएम रोड शो और जनसभा को किया संबोधित

सीएम भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट पर बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी योगन्द्र चंदोलिया के लिए रोड शो किया. जहां उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री कार्यालय में अपनी ही पार्टी की वरिष्ठ नेता के साथ बदतमीजी की गई, तो ये लोग दिल्ली की माताओं-बहनों को सुरक्षा कैसे देंगे. दिल्ली की जनता भाजपा के पक्ष में वोट डालकर इन पाखंडियों को जवाब देगी.

इसके बाद सीएम यूपी के देवरिया पहुंचे. जहां उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी शशांक मणि त्रिपाठी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण के जरिए देश को गर्त में धकेला है.

साल 2014 से पहले कांग्रेस की सरकार में एक से बढ़कर एक भ्रष्टाचार और घोटाले हुए. जिससे किसान, महिला, युवा सहित पूरे देश की जनता त्रस्त रही.

कांग्रेस ने दूर-दराज के गांवों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा और शहर व गांव की दूरी को बढ़ाने का काम किया. अभी भी इंडी गठबंधन में फिर से युवराज (राहुल गांधी) को 21वीं बार लॉन्च किया है. यह गठबंधन परिवारवाद तक ही सीमित है.