Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान में 'चट मंगनी पट ब्याह' की तर्ज पर होगा बजट पर काम, एक्टिव मोड में भजनलाल सरकार

Rajasthan Budget 2024: भजनलाल सरकार ने 10 जून को पूर्ण बजट घोषित कर दिया।अब सरकार ''चट मंगनी पट ब्याह'' की तर्ज पर बजट घोषणाओं की क्रियान्विति शुरू करने जा रही है।

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान में 'चट मंगनी पट ब्याह' की तर्ज पर होगा बजट पर काम, एक्टिव मोड में भजनलाल सरकार

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान की भजन लाल सरकार का पहला पूर्ण बजट 10 जून बूधवार को विधानसभा में पेश किया गया। सरकार काफी ज्यादा एक्टिव मोड में नजर आ रही है। दरअसल अब भजनलाल सरकार दिया।अब सरकार ''चट मंगनी पट ब्याह'' की तर्ज पर बजट घोषणाओं की क्रियान्विति शुरू करने जा रही है।

एक्टिव मोड में भजनलाल सरकार

राज्य की उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री दिया कुमारी ने करीब 2 घंटे 50 मिनट तक विधानसभा सदन में बजट भाषण पढ़ा। दिया कुमारी ने इस दौरान लंबी चौड़ी बजट घोषणाएं की। बता दें की जहां एक तरफ बजट घोषणाओं को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाया तो वहीं दूसरी ओर जनता के मन में भी सवाल उठने लगे कि आखिर इतनी घोषणाएं कैसे पूरी होगी। यह बात दूसरी है कि राज्य के मुख्य सचिव सुधांश पंत ने शाम होते ही अफसरों के लिए आदेश जारी कर दिया। ताकि अफसर बजट घोषणाओं में श्रेणी के अनुसार बताकर इन्हें तुरंत पूरा करने में जुट जाए।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिए आदेश

मुख्य सचिव सुधांश पंत के हस्ताक्षरों से आदेश जारी किया गया है। आदेश में विषय विधानसभा में पारित संशोधित बजट 2024-25 की घोषणाओं का क्रियान्वयन रखा गया है। बता दें कि सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिवों को निर्देश निर्देश दिए गए हैं। बजट घोषणाओं को श्रेणियां के अनुसार पूरा करने के आदेश दिए गए हैं।

जल्द काम पूरा करने के आदेश

मुख्य सचिव सुधांश पंत ने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा है कि वो अपने विभागो से संबंधित श्रेणीवार अलग-अलग सूचियां 24 जुलाई, 2024 तक वित्त विभाग को भेजें। मुख्य सचिव एंथोनी सभी अधिकारियों को निर्देश देती है लेकिन अब यह देखने वाली बात होगी कि अधिकारी इस कार्य को कितनी गंभीरता से लेते हैं।