Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान में नहीं थम रहा बारिश का कहर, इन जिलों में आई तबाही

Rajasthan Heavy Rainfall: राजस्थान में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कई जगहों भारी बारिश ने तबाही मचा रखी रखी है। जिसके चलते सभी स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है।

राजस्थान में नहीं थम रहा बारिश का कहर, इन जिलों में आई तबाही

Rajasthan Heavy Rainfall: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी है। कई जिलों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। जिसके चलते सभी स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है। वहीं मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है साथ ही लोगों को चेतावनी भी दी है।

कई जिलों में बारिश बनी आफत

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 16 अगस्त तक राजस्थान में मूसलाधार बारिश से राहत नहीं मिलेगी। बता दें कि भारी बारिश अब लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। राजस्थान के कई जिलों में बारिश के चलते बड़े हादसे भी हुए है।

इन पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने राजस्थान के पांच जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी है। बता दें कि इन जिलों में बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली और नागौर में तेज मूसलाधार बारिश को लेकर चेतावनी और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं इसके अलावा जैसलमेर , बाडमेर जिलों के लिए योलो अलर्ट जारी किया गया। पूर्वी राजस्थान के अजमेर, सीकर और सिरोही जिलों के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

9 अगस्त तक नहीं थमेगा भारी बारिश का कहर

मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में 9 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा।वहीं, 6 और 7 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का कहर देखने को मिलेगा। इसे लेकर मौसम विभाग ने दो दिन के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। बता दें कि 8 और 9 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में काफी तेज मूसलाधार बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने इन दोनों दिन मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।साथ ही लोगों को कड़ी चेतावनी भी जारी है।