Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

मालामाल होने वाला है राजस्थान, बस कुछ ही दिनों में पलटेगी किस्मत

Gold Reserves in Rajasthan: राजस्थान कुछ ही दिनों में मालामाल होने वाला है।दरअसल देश को 25 प्रतिशत तक का सोना राजस्थान मिलेगा। जिकके बाद राजस्थान की किस्मत पलट जायेगी।

मालामाल होने वाला है राजस्थान, बस कुछ ही दिनों में पलटेगी किस्मत

Gold Reserves in Rajasthan: राजस्थान की किस्मत कुछ ही दिनों में बदलनें वाली है। राजस्थान देश के उन चुनिंदा राज्यों में शुमार होने वाला है जहां सोने के भंडार हैं। आने वाले समय में यह देश के 25% सोने की आपूर्ति करने की संभावना है।

 देश को 25% सोना देगा राजस्थान

राजस्थान के बांसवाड़ा में स्थित सोने की खदान के दो ब्लॉकों की नीलामी प्रक्रिया पूरी हो गई है। इसके साथ ही राजस्थान देश का चौथा राज्य बना गया, जहां सोने की खदान मिली है। राजस्थान सरकार ने भूकिया-जगपुरा खनन ब्लॉक की ऑनलाइन हुई निविदा प्रक्रिया में इसका लाइसेंस रतलाम की सैयद ओवैस अली फर्म को मिला है।

स्वर्ण भंडार बना राजस्थान

राजस्थान बांसवाड़ा देश के उन चुनिंदा चार राज्यों में शुमार हो गया है, जहां पर स्वर्ण भंडार है। आने वाले समय में यह देश के 25% सोने की आपूर्ति करने की संभावना है। बांसवाड़ा के घाटोल ब्लॉक में खदान के लिए दो ब्लॉक भूकिया-जगपुरा आवंटित किए गए हैं।बीते दिनों दोनों ब्लॉक के लिए तकनीकी बिड खुलने के बाद अब स्वर्ण खनन के लिए लाइसेंस दे दिया गया है। भूकिया-जगपुरा स्वर्ण ब्लॉक के माइनिंग लाइसेंस के लिए देश की चार से अधिक बड़ी कंपनियों के बीच कड़ी स्पर्धा रही।