Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान को गर्मी से मिल सकती है राहत, IMD ने 13 जिलों पर बारिश का येलो अलर्ट किया जारी

Rajasthan Weather Today:  मौसम विभाग (IMD) ने राजस्थान के पूर्वी 13 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान को गर्मी से मिल सकती है राहत, IMD ने 13 जिलों पर बारिश का येलो अलर्ट किया जारी

भीषण गर्मी के बीच राजस्थान के लिए राहत खबर सामने आई है. मौसम विभाग ने राजस्थान के पूर्वी जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन घंटो पूर्वी नागौर, उत्तरी अजमेर, जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक और करौली जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई गई है.  

21 मई तक हीटवेब का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार हल्की के बारिश के राजस्थान में मौसम फिर करवट लेगा और हीटवेब जारी रहेंगी. आपको बता दें कि कल सोमवार राजस्थान के कुछ जिलों में बहुत हल्की बारिश देखने को मिली थी. मौसम विभाग ने राजस्थान के पूर्वी और पश्चिम जिलों में 21 मई हिटवेब का रेड अलर्ट जारी किया है. 

जून के आखिरी तक दस्तक दें सकता है मानसून 

मौनसून को लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून के 31 मई से 1 जून के आसपास केरल पहुंचने का अंदेशा है. मानसून के केरल पहुंचने के बाद ही वह अन्य राज्यों के लिए उसकी चाल तय होगी. वहीं,  राजस्थान में  मौसम विभाग के अनुसार 25 जून से 6 जुलाई के बीच मानसून पहुंचने की संभावना जताई है. हालांकि इन तारीखों में बदलाव संभव है.