Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान में जारी रहेगा बारिश का कहर, मौसम विभाग ने नई चेतावनी की जारी, जानें अपने जिले का हाल

Heavy Rain: राजस्थान में आफत की बारिश का दौर अभी जारी रहेगा. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अपनी नई चेतावनी जारी की. मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान के कई इलाकों में आंधी के साथ  भारी बारिश होनें की संभावना है. 

राजस्थान में जारी रहेगा बारिश का कहर, मौसम विभाग ने नई चेतावनी की जारी, जानें अपने जिले का हाल

राजस्थान में मानसून का कहर लगातार जारी है. राज्य में कई जगह हो रही भारी बारिश लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रही है. नदियों के जल स्तर खतरें के निशान से ऊपर  है. कई गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई. लोगों  को रेस्क्यू कर बाहर निकाला जा रहा है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट में सवाईमाधोपुर और आसपास के जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.जयपुर, अजमेर, टोंक, बूंदी, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी और जैसलमेर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इन जगहों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने लोगों को दी चेतावनी 

मौसम विभाग ने लोगों के लिए चेतवानी जारी करते हुए बताया कि बारिश की वजह से निचले इलाके में पानी भर सकता है. नदी और बरसाती नालों में अचानक पानी बढ़ने की संभावना है. जिस वजह से सड़कों और अंडरपास पर पानी भरने से यातायात प्रभावित हो सकता है. मौसम विभाग ने कहा कि बारिश में पेड़ों के नीचे शरण न लें. पानी भरने वाले स्थानों से दूर रहें. नालों और नदियों पर बने पुल पर सावधानी पूर्वक गाड़ी चलाएं.   

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार, 24 घंटे के अंदर अजमेर, अलवर, भरतपुर और जयपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश होगी. सीकर, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में मौसम के साफ रहने की संभावना है.