Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

रविंद्र भाटी ने विधानसभा में उठाया छात्रसंघ का मुद्दा, बोले 'युवाओं में नेतृत्व विकास के लिए छात्रसंघ चुनाव आवश्यक'

Rajasthan Budget Session Ravindra Bhati: रविंद्र सिंह भाटी ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव से ही युवा सेवा, दूसरे के अधिकारों के लिए लड़ना सीखता है। छात्रसंघ चुनावी वर्तमान राजनीति का आधार स्तंभ है। राज्य सरकार स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से नियमित रूप से छात्रसंघ चुनाव कराए।

This browser does not support the video element.

Rajasthan Budget Session Ravindra Bhati: राजस्थान के विधानसभा बजट सत्र में विधायक द्वारा भविष्य छात्रसंघ का मुद्दा गूंजा। विधायक रविंद्र भाटी ने शून्य काल में छात्रसंघ चुनाव पर सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य है और युवाओं में राजनीतिक क्षमता का विकास छात्रसंघ चुनाव से होता है। छात्र संघ चुनाव राजनीति की पहली सीढ़ी है। विधानसभा अध्यक्ष सहित प्रदेश के कई नेता इसी सीढ़ी से होकर राजनीति में मुकाम बनाए हुए हैं।


‘छात्रसंघ चुनावी वर्तमान राजनीति का आधार स्तंभ’


रविंद्र सिंह भाटी ने कहा, "छात्रसंघ चुनाव से ही युवा सेवा, दूसरे के अधिकारों के लिए लड़ना सीखता है। छात्रसंघ चुनावी वर्तमान राजनीति का आधार स्तंभ है। राज्य सरकार स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से नियमित रूप से छात्रसंघ चुनाव कराए।" आपको बता दें कि विगत सरकार ने कुलपति समिति की सिफारिश के आधार पर साल 2023-24 के छात्र संघ चुनावों पर रोक लगा दी थी। समिति द्वारा की गई सिफारिश के मुताबिक, छात्रसंघ चुनाव नवीन शिक्षा नीति के प्रभावी क्रियान्वयन में बाधक है। 

ये भी पढ़े:

रवींद्र भाटी ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि छात्रसंघ चुनाव नवीन शिक्षा नीति के प्रभावी क्रियानवन में बाधक है। इन चुनावों के संबंध में उक्त तर्क पूरी तरह से औचित्यहीन है। युवा हमारे देश का भविष्य है। युवाओं में राजनीति क्षेत्र में नेतृत्व क्षमता में विकास के लिए नियमित रूप से छात्रसंघ चुनाव कराया जाना प्रदेश के युवाओं के लिए आवश्यक है। यह देश के निर्माण में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करता है।