Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Modi sarkar 3.0 को लेकर सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा - इस बार ठीक से काम नहीं कर पाएगी NDA की सरकार

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और टोंक से विधायक सचिन पायलट ने टोंक में शहीद स्मारक का लोकार्पण करते हुए कहा कि देश के युवा सेना में वेतन के लिए भर्ती नहीं होते हैं.

Modi sarkar 3.0 को लेकर सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा - इस बार ठीक से काम नहीं कर पाएगी NDA की सरकार

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और टोंक से विधायक सचिन पायलट ने टोंक में शहीद स्मारक का लोकार्पण करते हुए कहा कि देश के युवा सेना में वेतन के लिए भर्ती नहीं होते हैं. वह तो देश के 140 करोड़ लोगों की रक्षा के लिए भर्ती होते हैं और सेना की वर्दी पहनकर जो खुशी और सम्मान का एहसाह होता है. वह शब्दों मे बयां करना संभव नहीं है.

NDA सरकार पर हमला

शहीद स्मारक के लोकार्पण के बाद मीडिया से बात करते हुए पायलट ने NDA सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भले ही मोदी तीसरी बार पीएम बने हों लेकिन यह सरकार खुलकर काम नहीं कर सकेगी. साथ ही कैबिनेट में एक भी मुस्लिम मंत्री नहीं बनाये जाने के सवाल पर पायलट ने कहा की यह कोई नई बात नहीं है. यही बीजेपी का असली चेहरा है, जोकि सही नहीं है. 

2028 में सीएम पद को लेकर बयान

2028 में क्या सचिन पायलट मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे के सवाल पर पायलट ने कहा 2028 अभी दूर है. मीडिया से बात करते हुए पायलट ने राजस्थान से चार मंत्री बनाये जाने के साथ ही जम्मू कश्मीर में यात्रियों की बस पर हमले पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

बता दें कि सोमवार को टोंक पंहुचे सचिन पायलट ने 1 करोड़ 30 लाख की लागत से शहीदों की याद में बनाये गए शहीद स्मारक का लोकर्पण किया और सर्किट हाउस में जनसुनवाई भी की. इस दौरान अपने संबोधन में सचिन पायलट ने कहा कि पूर्व सैनिकों और परिवारजनों को मेरी तरफ से बधाई और साधुवाद. यह स्मारक राजस्थान में सभी जिलों में शहीदों के स्मारक बनाने की पिछली सरकार  का ही एक प्रयास है. हमारे सैनिक सरहदों पर अपनी जान हथेली पर रखकर देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं. यह शहीद स्मारक प्रतीक है, उस मान सम्मान का जो देश सैनिकों को देना चाहता है. उन्होंने कहा कि एक सैनिक सिर्फ तन्खवाह के लिए सेना में भर्ती नहीं होता है. सैनिक सरहद पर सिर्फ 140 करोड़ लोगों की रक्षा के लिए होता है.
उन्होंने कहा कि मेरे दादा और मेरे पिता ने फ़ौज में काम किया और मुझे भी सेना में मौका मिला है. मुझे एहसास है वर्दी के सम्मान का. क्योकी वर्दी पहनकर जो भावना महसूस होती है उसे शब्दों मे बयां करना नामुमकिन है.

देश की सुरक्षा को बताया प्राथमिकता

पायलट ने कहा कि हमारी फ़ौज और हमारे देश की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. बांग्लादेश के युध्द के दौरान 95 पाकिस्तान के सैनिकों को बंधक बनाया गया और गांधीवादी सोंच के साथ उन्हें रिहाई भी दी गई.

पायलट ने पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिवारजनों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि शहीदों के परिवारों की हर समस्या के समाधान के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे.

NDA सरकार के शपथ ग्रहण ओर नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर पायलट ने कहा कि अब सरकार के फैसले कठोर नहीं होंगे. यह सरकार ढुलमुल तरीके से काम करती नजर आएगी. वहीं पायलट ने राजस्थान से चार मंत्री बनाये जाने के सवाल पर कहा कि पिछले 10 सालों में राजस्थान की उपेक्षा की गई है. इस बार भी उम्मीद कम ही है. 
वहीं पायलट लोकसभा चुनावों में राजस्थान में मिली सफलता और क्या सचिन पायलट होंगे 2028 में मुख्यमंत्री का चेहरा इस सवाल पर पायलट बोले कि अभी बहुत समय है 2028 में. अभी हमारा संगठन मजबूती से काम कर रहा है. वहीं कांग्रेस में अशोक गहलोत समर्थक और पायलट विरोधी के पायलट की तारीफ करने के सवाल पर सचिन पायलट मुस्कराहट के साथ आगे बढ़ते हुए सवाल को टाल गए. उसके बाद पायलट ने टोंक के सर्किट हाउस में जन सुनवाई की.

रिपोर्ट - सुधीर पाल