Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

तूल पकड़ रहा नीट यूजी परीक्षा में हुई धांधली का मामला, एनएसयूआई कार्यकर्ताओं किया हल्लाबोल, लाठीचार्ज

देश भर में नीट यूजी परीक्षा में हुई धांधली का मामला लगातार जोर पकड़ता जा रहा है. राजस्थान के कोटा में भी नीट यूजी परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में आज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कोटा जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. 

तूल पकड़ रहा नीट यूजी परीक्षा में हुई धांधली का मामला,  एनएसयूआई कार्यकर्ताओं किया हल्लाबोल, लाठीचार्ज

देश भर में नीट यूजी परीक्षा में हुई धांधली का मामला लगातार जोर पकड़ता जा रहा है. राजस्थान के कोटा में भी नीट यूजी परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में आज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कोटा जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. एनएसयूआई के राजस्थान प्रभारी अखिलेश यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कोटा जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे.

पुलिस ने किया लाठीचार्ज 
 प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प होती रही. इस बीच बैरिकेट्स लांघते समय धक्का मुक्की होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को लाठियां भांजकर दूर खदेड़ा.

जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

एनएसयूआई राजस्थान प्रभारी अखिलेश यादव का कहना है कि एनएसयूआई नीट परीक्षा में धांधली को लेकर देश भर में धरना प्रदर्शन कर रही है. कोटा में भी एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया है. हमारी एक ही मांग है कि नीट परीक्षा रद्द की जाए और इसकी सीबीआई जांच कराई जाए. पूरे देश भर में नीट परीक्षा को लेकर बवाल हो रहा है और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान करते हैं कि पेपर लीक नहीं हुआ. साधारण और मध्यम परिवारों के लोगों के साथ यह बहुत बड़ा कुठाराघात है. राजस्थान गुजरात और बिहार सहित कई राज्यों में पेपर लीक माफिया सक्रिय है. बच्चे वर्ष भर मेहनत करते हैं और जब इस तरह से पेपर लीक की घटनाएं होती है तो उनके सपने टूट जाते हैं.

उन्होंने कहा कि हम आपको बता दें कि नीट परीक्षा में इस बार 67 स्टूडेंट के 720 में से 720 फुल मार्क्स आए हैं. इसके बाद इतने स्टूडेंट के एक साथ इतने मार्क्स आने पर सवालिया निशान खड़ा हो गया था. जब मामले ने तूल पकड़ा तो एनटीए ने सफाई दी है कि 1563 छात्र ऐसे हैं जिनको ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं. उनके सेंटर पर एग्जाम के दौरान डिले होने की वजह से ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं. हालांकि फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने ग्रेस मार्क्स देने पर रोक लगा दी है और मामला सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में है.

रिपोर्ट - सुधीर पाल