Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

फिर सुलगा उदयपुर, कन्हैयालाल कांड के बाद फूंकी गई गाड़ियां, एक्शन मोड में जिला प्रशासन, पढ़ें पूरा अपडेट

राजस्थान के उदयपुर में दो छात्रों के बीच विवाद हो गया और शुक्रवार को एक विशेष समुदाय के छात्र ने अपने सहपाठी पर चाकू से हमला कर दिया। गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की, लेकिन पुलिस न तब कुछ कर पाई और न ही अब।

फिर सुलगा उदयपुर, कन्हैयालाल कांड के बाद फूंकी गई गाड़ियां, एक्शन मोड में जिला प्रशासन, पढ़ें पूरा अपडेट

उदयपुर में फिर हिंसा... वही उदयपुर जहां जून 2022 में दो युवकों ने कन्हैयालाल साहू नाम के दर्जी की फरसे से गला रेतकर हत्या कर दी थी। इस तालिबानी हत्याकांड के बाद उदयपुर सुलग पड़ा था। दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी। खूब जमकर हंगामा भी हुआ था। इसके बाद कई दिनों तक कर्फ्यू भी लगा रहा था। आज फिर इसी उदयपुर में ऐसी ही वारदात को अंजाम देने की कोशिश की गई।

इसे भी पढ़िये -

राजस्थान के उदयपुर में दो छात्रों के बीच विवाद हो गया और शुक्रवार को एक विशेष समुदाय के छात्र ने अपने सहपाठी पर चाकू से हमला कर दिया। गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की, लेकिन पुलिस न तब कुछ कर पाई और न ही अब। इस घटना के बाद भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवाएं बंद

उदयपुर के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले एक वर्ग विशेष के छात्र ने शुक्रवार को अपने सहपाठी पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना के बाद शहर में तनाव फैल गया। हिंदू संगठनों ने पेट्रोल पंप और बाजार बंद करा दिए। इस बीच प्रशासन ने उदयपुर में धारा 144 लगा दी है, इंटरनेट सेवाएं भी 24 घंटे बंद रहेंगी।

विवाद की वजह

बताया गया कि चार दिन पहले बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर दो छात्रों के बीच विवाद हुआ था। इससे नाराज एक वर्ग विशेष के छात्र ने शुक्रवार को अपने सहपाठी पर हमला कर दिया। नाबालिग ने छात्र की जांघ पर चाकू से दो से तीन बार वार किया। घायल छात्र की चीख-पुकार सुनकर शिक्षक मदद के लिए दौड़े। बाद में घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया, हमले से उसकी किडनी में गंभीर चोट पहुंची है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

भारी पुलिस बल तैनात

एसपी योगेश गोयल ने बताया कि तनाव वाले इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दोनों बच्चों के बीच झगड़े की वजह के बारे में जांच की जा रही है। पुलिस ने छात्र को हिरासत में लेकर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

कलेक्टर अरविंद पोसवाल का कहना है कि छात्रों के बीच पहले क्या विवाद हुआ था, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। लंच के दौरान दोनों के बीच झगड़ा हुआ था।

घटना के बाद दहल उठा उदयपुर

इस घटना के सामने आने के बाद उदयपुर में तनाव फैल गया। हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए। बाजार और पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए। इस दौरान आगजनी और तोड़फोड़ भी हुई। दंगाइयों ने एक मॉल पर पथराव किया और गैराज के सामने खड़ी आधा दर्जन कारों में आग लगा दी। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दंगाइयों को खदेड़ दिया।