Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का दो दिवसीय दौरा, प्रहरी सम्मेलन में लिया हिस्सा, कहा- सैनिक की तपस्या अभिनंदनीय

VP Jagdeep Dhankhar Jaisalmer Visit: भारत के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुंचे. जहां एयरपोर्ट में उनका स्वागत जोरदार तरीके से किया गया. 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का दो दिवसीय दौरा, प्रहरी सम्मेलन में लिया हिस्सा, कहा- सैनिक की तपस्या अभिनंदनीय

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राजस्थान के जैसलमेर में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे. गुरूवार को पत्नी सुदेश धनखड़ के साथ पहुंचे. जहां उनका स्वागत एयरपोर्ट में गर्मजोशी के साथ किया गया. गुरूवार को उपराष्ट्रपति ने भारत पाक मंदिर में स्थित तनोट माता मंदिर के दर्शन किए और पूजा अर्चना की. इसके बाद उन्होंन भारत पाक सीमा का निरीक्षण किया. 



सीमा में तैनात जवानों से मिले उपराष्ट्रपति 

भारत पाक सीमा के पास स्थित तनोट माता मंदिर में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने पूजा अर्चना की और भारत में अमन, चैन व सुख समृद्धि की कामना की. इसके बाद सुरक्षा बल के विशेष गार्ड द्वारा उपराष्ट्रपति महोदय को गार्ड ऑफ ऑनरदिया गया. इसके बाद उपराष्ट्रपति ने बीएसएफ के महानिदेशक तथा अन्य अधिकारियों के साथ भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा चौकी बबलियान वाला का निरीक्षम किया. जहां कड़ी धूप और विषम परिस्थितियों में अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर रहे सीमा सुरक्षा बल के जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया.

     



उपराष्ट्रपति ने प्रहरी सम्मेलन में लिया हिस्सा

उपराष्ट्रपति जगदीप ने अपने दौरे के दूसरे दिन प्रहरी सम्मेलन में शिरकत की. जहां संवाद के बाद बीएसएफ डीजी ने उपराष्ट्रपति ने दिया स्मृति चिन्ह, बीएसएफ के स्मृति चिन्ह को सिर से लगाकर स्वीकार किया. वहीं, उपराष्ट्रपति ने सादगी का परिचय दिया. उनके साथ उनकी पत्नी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. उपराष्ट्र पति ने सभी जवानों के साथ फोटो खिंचवाया, वही सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के साथ लिया ग्रुप फोटो, कुछ ही देर में उपराष्ट्रपति बीएसएफ 154 बटालियन से दिल्ली रवाना हुए. दो दिवसीय जैसलमेर दौरे पर थे उपराष्ट्रपति.

रिपोर्ट- श्रीकांत