Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

400 पार के नारे में वोटर्स ने देखा अहंकार, लंदन से पायलट ने की बीजेपी पर स्ट्राइक

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से सचिन पायलट का कद राजस्थान की राजनीति में पहले से कहीं ज्यादा बढ़ गया है.

This browser does not support the video element.

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से सचिन पायलट का कद राजस्थान की राजनीति में पहले से कहीं ज्यादा बढ़ गया है. अपने तेज तर्राक तेवर के लिए अलग पहचान रखने वाले पायलट का जलवा न केवल देश में है बल्कि उनका ये अंदाज विदेशी धरती पर भी देखने को मिला.

यूनाइटेड किंगडम (यूके) में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के ब्लावात्निक स्कूल ऑफ गवर्नमेंट एक कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने हिस्सा लिया. यहां पर अपने संबोधन के दौरान सचिन पायलट ने मोदी सरकार की आलोचना की. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव पर बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के चार सौ पार के नारे में उनका अंहकार साफ दिख रहा था. जनता सरकार की नीतियों से परेशान थी. अग्निवीर योजना को लेकर लोगों में कहीं न कहीं मायूसी थी. पायलट ने कहा कि बीजेपी की इन्हीं नीतियों के जनता ने उनके खिलाफ वोट किया और बीजेपी के घमंड को तोड़ने का काम किया.

‘I.N.D.I.A. अलायंस ने देश के मुद्दे उठाए’
उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A. अलायंस ने देश के मुद्दों को लेकर इस बार का चुनाव लड़ा. हमारे अलायंस ने इस बार आर्थिक मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ा है.

‘400 पार के नारे में जनता ने देखा घमंड’
यहां यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स और टीचर्स के साथ लोकसभा चुनावों पर चर्चा के दौरान पायलट ने कहा कि बीजेपी ने जिस अहंकार में 400 सीट जीतने का नारा दिया, उसमें बीजेपी का घमंड साफ दिखा. उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में केंद्र की बीजेपी सरकार ने सारे फैसले एक तरफा किए. बिना तैयारी नोटबंदी हुई, अग्निवीर योजना लागू हुई. इन फैसलों से जनता को काफी दिक्कत हुई.

‘डॉ. मनमोहन सिंह ईमानदार पीएम थे’
उन्होंने कहा कि 10 साल से बीजेपी सत्ता में है. सरकार में रहते हुए उनकी ओर से पिछली यूपीए सरकार पर स्पेक्ट्रम घोटाला सहित कई आरोप लगाए गए. लेकिन सजा क्यों नहीं दिलवाई गई? अगर घोटाले हुए तो 10 साल में कार्रवाई क्यों नहीं हुई. जिनपर आरोप लगे उनके खिलाफ क्या किया? सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी ने काला धन देश में लाने की बात कही थी, लेकिन ऐसा हुआ क्यों नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह देश के सबसे ईमानदार प्रधानमंत्रियों में से हैं, उनपर लगे आरोप गलत हैं.

'बीजेपी के कई मंत्री और नेता दागी'
पायलट ने कहा कि बीजेपी के कई मंत्री और नेताओं पर बड़े आरोप लगे हैं लेकिन न तो किसी ने इस्तीफा दिया. न किसी के खिलाफ कार्रवाई हुई. यहां तक कि बीजेपी के एक नेता पर महिला खिलाड़ियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया उनपर कार्रवाई क्यों नहीं हुई? बीजेपी के एक मंत्री की गाड़ी ने कई किसानों को रौंद दिया उनपर कार्रवाई क्यों नहीं हुई?

‘राम मंदिर के नाम पर मांगा वोट, अयोध्या हारे’
पायलट ने कहा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में राम मंदिर के नाम पर वोट मांगे. लेकिन भारत की जनता समझदार है. बीजेपी के उम्मीदवार को अयोध्या से ही हार मिली.